Beyond Snack Success Story: इस मधु ने सिर्फ केले के चिप्स बेचकर बना डाली करोड़ो की कंपनी, पढ़े पूरी कहानी!
bisnoe-samachar

Beyond Snack Success Story: इस मधु ने सिर्फ केले के चिप्स बेचकर बना डाली करोड़ो की कंपनी, पढ़े पूरी कहानी!

Beyond Snack Success Story: आज हमारा देश भारत Startup और Business की दुनिया में बहुत तेजी से आगे बढ़ता जा रहा हैं और यही कारण हैं कि आज हमारे देश में 100 से अधिक Unicorn Startups भी बन चुके हैं। जिसके कारण अधिक से अधिक लोग अपना Startups शुरू करने का ही प्लान कर रहे हैं।
WhatsApp Group Join Now
 
Beyond Snack Success Story

इसी Startups की दुनिया से आज हम आपके लिए एक सफलता की कहानी लेकर आए हैं, जिसमे एक सख्श ने सिर्फ केले के चिप्स को बेचकर करोड़ो की कंपनी खड़ी कर दी हैं। आज हम यहां पर बात कर रहे हैं Beyond Snack कंपनी की जिसे आपने बिजनेस रियलिटी शो Shark Tank India पर भी देखा होगा।

Beyond Snack कंपनी के फाउंडर मानस मधु ने अपनी इस कंपनी को करोड़ो का बना दिया हैं, ऐसे में बहुत सारे लोग हैं जो Beyond Snack Success Story के बारे में जानना छाते हैं की कैसे मधु ने सिर्फ केले के चिप्स बेचकर Beyond Snack को करोड़ो की कंपनी बना दी हैं। इस पोस्ट के अंत तक बने रहे ताकि आपको Beyond Snack Success Story के बारे में जानकारी मिल सके।

ऐसे हुई Beyond Snack Success Story की शुरुवात

Beyond Snack कंपनी की शुरुवात साल 2020 में केरला के रहने वाले Manas Madhu द्वारा हुई थी, मानस ने Education में MBA की हुई थी जिसके बाद इन्होंने कई MNCs कंपनियों में बिजनेस कंसल्टेंट के तौर पर भी काम किया था। पर Manas का बचपन से सपना था कि वो बड़े होकर अपना खुद का बिजनेस शुरू करेंगे और इसी कारण 2018 में इन्होंने Dr. Jackfruit नाम से अपनी एक कंपनी शुरू की थी जिसमे ये कटहल को बेचते थे।

पर Manas का यह पहला बिजनेस बुरी तरह फेल रहा पर इसके बावजूद इन्होंने हार नही मानी और साल 2020 में जब इन्हे केले के चिप्स का आइडिया आया कि मैं अपने केरला के स्वादिष्ट केले के चिप्स को पूरी दुनिया तक पहुचाऊंगा क्योंकि उस समय मार्केट में कोई भी क्वालिटी के केले के चिप्स नही बना रहा था। इसी जज्बे और आइडिया से Manas ने Beyond Snack कंपनी की शुरुवात की।

Manas ने अपनी Beyond Snack कंपनी द्वारा टॉप क्वालिटी के केले के चिप्स तैयार करने शुरू किए और उन्हें भारत के हर राज्य तक पहुंचाना का काम भी शुरू कर दिया, पर शुरुवाती समय में इन्हे कुछ ज्यादा अच्छे Orders नही आते थे। पर आज के समय में Manas की ये कंपनी करोड़ो की बन चुकी हैं।

Shark Tank India से मिली दुनिया में पहचान

जब साल 2020 में Manas ने Beyond Snack की शुरुवात की थी तब इन्हे बहुत ही कम ऑर्डर्स मिलते थे, पर समय के साथ साथ इनके Orders बढ़ते गए। पर जब भारत में Sony Networks द्वारा Shark Tank India शो शुरू किया गया तो Manas को भी अपने बिजनेस के लिए निवेश लेने के मौका यहां से मिला।

मानस Shark Tank India सीजन 1 के आंठवे एपिसोड में आए थे, जहा पर इन्होंने Beyond Snack के लिए सभी Sharks से अपनी कंपनी के 2.5 इक्विटी पर 50 लाख रुपए का निवेश मांगा था। शार्क टैंक पर सभी Sharks को इनकी Startup पिच पसंद आई थी जिसके कारण इन्हें Ashneer Grover और Aman Gupta से 50 लाख रुपए का निवेश भी मिल गया था।

आपको बता दें की जब Beyond Snack का यह एपिसोड टेलीविजन और इंटरनेट पर Live हुआ था तो इनके एपिसोड पर उस समय लाखो में व्यूज आये जिसके कारण उस साल इनकी Sales 10 गुना से अधिक बढ़ गई और बाद में इन्हे कई दूसरे निवेशकों से भी और निवेश भी मिल गया। यानी Shark Tank India पर आने के बाद Beyond Shark कंपनी की ग्रोथ और तेज़ी से बढ़ने लगी।

आज बन चुकी हैं करोड़ो की कंपनी

आज के समय Manas की Beyond Snack कंपनी हर महीने केवल केले के चिप्स को बेचकर करोड़ो रुपए का रेवेन्यू बना रही हैं, और अभी तक Beyond Snack को Startup निवेशकों से कुल 4 मिलियन डॉलर से भी अधिक की फंडिंग मिल चुकी हैं।

वही अगर Beyond Snack कंपनी के वैल्यूएशन के बारे में बात करें तो आज इनकी ये कंपनी करोड़ो की बन चुकी हैं और इनके चिप्स हजारों लाखो की संख्या में बिकते हैं। अगर आप भी Beyond Snack के केले के चिप्स को ट्राई करना चाहते हैं आप इन्हे ऑनलाइन आसानी से खरीद सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Beyond Snack Success Story के बारे में जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी Beyond Snack Success Story के बारे में पता चल सके।