यदि आपके Instagram Followers नहीं बढ़ रहे है तो अपनाइए ये तरीका
bisnoe-samachar

यदि आपके Instagram Followers नहीं बढ़ रहे है तो अपनाइए ये तरीका

WhatsApp Group Join Now
 
यदि आपके Instagram Followers नहीं बढ़ रहे है तो अपनाइए ये तरीका

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- भारत समेत दुनिया भर में आज इंस्टाग्राम के 2 बिलियन से भी ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। जब से कंपनी ने प्लेटफार्म पर Instagram Reels को पेश किया है तब से तो इसकी पॉपुलैरिटी नेक्स्ट लेवल पर पहुंच गई है। कुछ क्रिएटर्स तो इसके जरिए मोटा पैसा कमा रहे हैं लेकिन एक समस्या जो ज्यादातर लोगों के साथ बनी हुई है कि वह रोज कंटेंट पोस्ट करते हैं फिर भी फॉलोवर्स नहीं बढ़ रहे हैं तो हो सकता है कि आप भी कुछ गलतियां कर रहे हैं जिसकी वजह से आपके फॉलोवर्स पर ब्रेक लगा हुआ है।Instagram Followers को बढ़ाना एक मुश्किल और Time Consuming प्रोसेस है। आइये जानते हैं ऐसी कुछ गलतियां जिसकी वजह से आपका अकाउंट डेड हो रहा है।

ट्रेंड को करें फॉलो

अगर आपको भी ऐसा लगता है कि प्लेटफार्म पर कुछ भी पोस्ट कर देने से आपके फॉलोवर्स बढ़ा जाएंगे तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। पहले ये जान लें कि आप किस तरह का कंटेंट अच्छा बनाते हैं? अगर आप फनी कंटेंट अच्छा बना रहे हैं तो उसी पर फोकस करें। इससे प्लेटफार्म भी आपके कंटेंट को रीड करके उसे पुश करता है। इससे वीडियो वायरल होने का चांस काफी ज्यादा हो जाता है। अगर आप हर केटेगरी को टारगेट करेंगे तो इससे वायरल होने के चांस कम होंगे।

बायो को ऑप्टिमाइज करें

कूल बॉय, प्ले बॉय बायो में लिखना बंद कर दीजिए, इसकी जगह आप अपने बारे में यहां कुछ अच्छा लिखें। जिससे अगर कोई न्यू यूजर आपके अकॉउंट पर आए जो उसे पूरी जानकारी मिले। जितना हो सके कुछ यूनिक बायो रखें जिससे सामने वाला एक बार के लिए आपका बायो पढ़कर रुक जाए। यहां आप अपना इंटरेस्ट भी मेंशन कर सकते हैं। साथ ही अपने काम के बारे में बता सकते हैं। ताकि लोग आपके साथ आसानी से जुड़ सकें।

हैशटैग का सही यूज

इंस्टाग्राम हैशटैग अभी भी प्लेटफार्म पर ग्रो करने के लिए सबसे अच्छी ट्रिक्स में से एक है। ऐसे हैशटैग यूज करें जो अभी ट्रेंडिंग में हैं लेकिन आज भी बहुत से ऐसे यूजर्स हैं जो भर-भर के हैशटैग यूज करते हैं जो बिल्कुल गलत है। पोस्ट किसी फ़ूड का है और हैशटैग फनी रील का लगा हुआ तो ऐसा बिल्कुल न करें।