टीम इंडिया के रियल हीरो रवि बिश्नोई,सुपर ओवर में किया कमाल
bisnoe-samachar

टीम इंडिया के रियल हीरो रवि बिश्नोई,सुपर ओवर में किया कमाल

WhatsApp Group Join Now
 
टीम इंडिया के रियल हीरो रवि बिश्नोई,सुपर ओवर में किया कमाल

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर ओवर में जिस तरह से बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम को जीत दिलाई, उसके लिए उनकी काफी तारीफ हो रही है। वहीं रवि बिश्नोई ने सुपर ओवर में अपनी गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। युवा गेंदबाज के मुताबिक बैक ऑफ लेंथ गेंद डालकर अफगान बल्लेबाजों को उन्होंने अपने जाल में फंसाया।

भारत ने बेंगलुरू टी20 में पहले बैटिंग करते हुए 212 रन बनाए। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने शतक और रिंकू सिंह ने अर्धशतक लगाया। अफगानिस्तान ने भी इसके जवाब में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बना दिए और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर हुआ जिसमें अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 16 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने भी 16 रन बना दिए और सुपर ओवर में भी मैच टाई हो गया। इसके बाद दूसरा सुपर ओवर खेला गया और इस बार टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 रन बनाए। दूसरे सुपर ओवर में जब इन 11 रनों को डिफेंड करने क बारी आई तो कप्तान रोहित शर्मा ने रवि बिश्नोई पर भरोसा जताया। बिश्नोई कप्तान के इस भरोसे पर खरे उतरे और पहली और तीसरी गेंद पर विकेट लेकर टीम को जीत दिला दी।

मैच के बाद रवि बिश्नोई ने बताया कि सुपर ओवर के दौरान उनकी रणनीति क्या थी। उन्होंने कहा,मेरे ऊपर काफी दबाव था और दिल की धड़कनें बढ़ी हुई थीं लेकिन मैं कॉन्फिडेंट था कि इन रनों को डिफेंड कर लूंगा। कप्तान ने कहा कि मुझे गेंदबाजी करनी है और मुझे पता था कि अगर मैंने बैक ऑफ द लेंथ गेंद डाली तो फिर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए हिट लगाना आसान नहीं होगा। मैं अपने परफॉर्मेंस से काफी खुश  हूँ