स्पा सेंटर में हो ये काम, सात महिलाओं और तीन युवकों को किया गिरफ्तार
bisnoe-samachar

 स्पा सेंटर में हो ये काम, सात महिलाओं और तीन युवकों को किया गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
 
 स्पा सेंटर में हो ये काम, सात महिलाओं और तीन युवकों को किया गिरफ्तार

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- कोटा के दादाबाडी इलाके में एक स्पा सेंटर में पुलिस ने सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने स्पा सेंटर से सात महिलाओं और तीन युवकों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार सभी महिलाएं शादी शुदा हैं जो कि कोटा शहर और ग्रामीण इलाकों की रहने वाली हैं। सभी गिरफ्तार लोगों को पुलिस शुक्रवार को कोर्ट में पेश करेगी। गुरुवार देर शाम को पुलिस ने दबिश देकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड किया था और देर रात तक पुलिस कार्यवाही और पूछताछ में जुटी थी।

स्पा सेंटर को महिला चला रही थी और एक महिला ही स्पा सेंटर में दलाल के रूप में काम भी कर रही थी। एसपी शरद चौधरी ने बताया कि दादाबाड़ी मेन रोड पर सेठियां कॉम्लेक्स के पास एक बिल्डिंग के पहले फ्लोर पर स्पा सेंटर चल रहा था। एचके स्पा सेंटर के नाम से यहां पर यह संचालित किया जा रहा था, जहां मसाज पार्लर के नाम पर लोगों को बुलाया जाता था। पुलिस को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि इस स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट संचालित किया जा रहा है।

शिकायतों के बाद डिप्टी एसपी सर्कल फर्स्ट में तैनात हेड कॉन्स्टेबल रघुवीर सिंह ने स्पा पर निगरानी रखनी शुरू की और सूचनाएं जुटाई। करीब दो सप्ताह तक गोपनीय तरीके से जानकारी जुटाई गई, जिसमें यह साफ हो गया कि यहां मसाज के नाम पर सेक्स रैकेट चल रहा है। जिसके बाद गुरुवार शाम को स्पा सेंटर पर बोगस ग्राहक बनाकर भेजा गया, जिससे इशारा मिलने के बाद पुलिस ने दबिश दी और मौके से स्पा सेंटर को चलाने वाली एक महिला और दलाल महिला समेत सात महिलाओं और तीन ग्राहकों को गिरफ्तार किया। मौके से पुलिस ने 45 हजार रुपए बरामद किए।

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि यहां स्पा सेंटर के नाम पर लेागों को बुलाया जाता था। कई लोग ऑनलाइन जानकारी जुटा कर पहुंचते थे तो कुछ डायरेक्ट जाते थे। यहां पहले ग्राहकों की मसाज की जाती थी। पार्लर में मसाज के नाम पर आठ सौ रुपए लिए जाते थे। इसके बाद मसाज करने वाली युवती, ग्राहक को बॉडी टू बॉडी मसाज और अनैतिक काम के बदले पंद्रह सौ रुपए टिप देने की बात कहती। सौदा तय होने के बाद यहां देह व्यापार होता था। इसके लिए यहां सात केबिन बनाए हुए थे। यही नहीं, ग्राहकों को मसाज पार्लर में पहुंचने पर पहले लड़कियां दिखाई जाती थी और पसंद करने के लिए कहा जाता था। ग्राहक जिस लड़की को तय करता, उसे ही मसाज के लिए भेजा जाता था। अलग-अलग ग्राहकों से अलग अलग रकम वसूली जाती थी। इस तरह से एक ग्राहक से ढाई हजार से लेकर तीन हजार रुपए तक लिए जाते थे।

पुलिस सुत्रों ने बताया कि स्पा में काम करने वाली और स्पा चलाने वाली सभी महिलाएं कोटा शहर और आस पास के इलाकों की ही है। इनमें से कुछ की आर्थिक स्थितियां खराब हैं जो कि मोटी रकम कमाने और हाईप्रोफाइल लाइफ जीने के लिए इस सेंटर में काम कर रही थीं। फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ में जुटी है।

कोटा में यह एक ही स्पा सेंटर नहीं है। शहर में हर इलाके में एक स्पा सेंटर चल रहा है। दादाबाडी इलाके में कार्रवाई की गई है। इसके अलावा केशवपुरा मेन रोड, अस्सी फीट रोड समेत कई इलाकों में स्पा सेंटर संचालित हो रहे हैं, जिनके कोई लाइसेंस नहीं हैं। ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि वहां अनैतिक काम नहीं हो रहे है। अस्सी फीट रोड पर तो एक साथ कई पार्लर चल रहे हैं। पार्लर की आड़ में सेक्स रैकेट को लेकर कोटा पुलिस की तरफ से कुछ साल पहले बड़ी कार्रवाई गुमानपुरा में की गई थी। जहां से थाईलैंड की लड़कियों को गिरफ्तार किया गया था।