पुलिस ने NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई ,44 किलो डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार
bisnoe-samachar

 पुलिस ने NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई ,44 किलो डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
 
 पुलिस ने NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई ,44 किलो डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- हनुमानगढ़ की संगरिया पुलिस ने NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए एक युवक को अवैध डोडा पोस्त के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने युवक के पास से से 44 किलो 700 ग्राम डोडा पोस्त बरामद किया है। संगरिया पुलिस फिलहाल पकड़े गए युवक से पूछताछ में जुटी हुई है।

थानाधिकारी रामचन्द्र कस्वां ने बताया कि अतिरिक्त महानिदेशक अपराध शाखा की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस ने NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया है। बीकानेर रेंज आईजी ओमप्रकाश और एसपी डॉक्टर राजीव पचार के निर्देश में थाना स्तर पर गठित टीम ने एक युवक से 44 किलो 700 ग्राम अवैध डोडा पोस्त और एक कार बरामद की है। एसआई प्रमोद सिंह अपनी टीम सहित थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान भगतपुरा से ढाबा रोड पर मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी की थी। संगरिया पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान कार को आते हुए रोका तो उसमें एक युवक सवार था। जो पुलिस टीम को देखकर सही जवाब नहीं दे पाया। टीम को शक होने पर तलाशी ली, तो कार सवार के पास से 44 किलो 700 ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ। संगरिया पुलिस ने युवक से कार को भी जब्त कर लिया।

पुलिस पूछताछ में युवक की पहचान लखविंदर सिंह उर्फ लाली (28) पुत्र बलौर सिंह उर्फ जलोर सिंह निवासी वार्ड 7 ढाबा पीएस संगरिया के रूप में हुई। संगरिया पुलिस ने युवक के खिलाफ NDPS एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। अब मामले में आगे की जांच खुद सीआई रामचन्द्र कस्वां कर रहे हैं। संगरिया पुलिस पकड़े गए युवक से अवैध डोडा पोस्त कहां से लाया और आगे किसको देना था उसके बारे में पूछताछ कर रही है।

एसपी डॉ. राजीव पचार ने बताया कि जिले में नशे पर अंकुश लगाने के लिए आमजन को भी आगे आने की जरूरत है। पुलिस हर इनपुट पर बेहतरीन कार्य कर रही है। मादक पदार्थों की तस्करी, बिक्री और अन्य अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये व्हाट्सएप नम्बर 8764531201 जारी किया गया है। एसपी ने अवैध मादक पदार्थों सम्बन्धी सूचनाएं व्हाटसएप नम्बर पर देकर पुलिस का सहयोग करने का अनुरोध किया है। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

कार्रवाई में यह टीम रही मौजूद
संगरिया थानाधिकारी रामचन्द्र कस्वां ने बताया कि NDPS कार्रवाई में पुलिस टीम में एसआई प्रमोद सिंह, एएसआई किशोर सिंह, मांगेराम, हेड कॉन्स्टेबल विजय सिंह, कॉन्स्टेबल राजेन्द्र, रमेश कुमार शामिल रहे।