5.20 करोड़ की MD व अफीम जब्त कर ,दो तस्करों को किया गिरफ्तार
bisnoe-samachar

 5.20 करोड़ की MD व अफीम जब्त कर ,दो तस्करों को किया गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
 
 5.20 करोड़ की MD व अफीम जब्त कर ,दो तस्करों को किया गिरफ्तार

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- नशे के कारोबार के खिलाफ पुलिस 100 दिन का अभियान चला रही है। अभियान के तहत मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। भीलवाड़ा एसपी श्याम सिंह के निर्देशन में सोमवार को पुलिस ने एक लग्जरी कार से अफीम व एमडीएम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। नशीले पदार्थ की कीमत 5.20 करोड़ आंकी जा रही है।

मामला जिले के गुलाबपुरा थाना इलाके का है। थाना इंचार्ज सुगन सिंह बिजारणिया ने बताया कि गुलाबपुरा पुलिस चौकी 29 मिल नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान सफेद रंग की लग्जरी कार का ड्राइवर पुलिस देख भागने लगा। पुलिस ने पीछा किया। कार को रुकवाया। तलाशी ली तो उसके पास एक किलो अफीम और 91 ग्राम एमडीएम पाउडर मिला। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में यह खेप करीब 5.20 करोड़ की है।

पुलिस ने जहीर खान पुत्र फतेह मोहम्मद ( 20 ) निवासी हनुमानगढ़ और अख्तर खान पुत्र युसूफ खान ( 28 ) निवासी गंगानगर को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार एमडीएम ड्रग और अफीम की कीमत अधिक होती है और इसकी मात्रा काफी कम। एमडीएम की डिमांड युवाओं में ज्यादा है। इसकी कीमत करोड़ों में है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 91 ग्राम एमडीएम पाउडर और 1 किलोग्राम अवैध अफीम चित्तौड़गढ़ के पास से खरीदी थी और इसकी सप्लाई गंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर की ओर करनी थी।


तस्कर जहीर खान ने बताया कि वह हनुमानगढ़ से बीकानेर पढ़ाई करने गया था । यहां गलत संगत के चलते नशे की आदत लगी और पढ़ाई के साथ-साथ मौज मस्ती और महंगे शौक के कारण उसने मादक पदार्थों की तस्करी करना शुरू किया । इस काम के लिए इन्होंने सूरतगढ़ में किराए की होटल में और यहीं से तस्करी की वारदात को अंजाम दिया जाता था। अख्तर को उसके घर वालों ने गलत संगत और आपराधिक मामलों में शामिल होने के कारण पारिवारिक रिश्तों और संपत्ति से हमेशा के लिए बेदखल किया है।