फेसबुक व इंस्टाग्राम प्राेफाइल पर युवतियों की फोटो लगाकर लिखता था रेट, एक युवक गिरफ्तार
bisnoe-samachar

 फेसबुक व इंस्टाग्राम प्राेफाइल पर युवतियों की फोटो लगाकर लिखता था रेट, एक युवक गिरफ्तार

अजमेर पुलिस की ओर से युवतियों की फोटोज पर रेट लिखकर फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट करने की धमकी देने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया। आरोपी युवतियों की फोटोज को एडिट कर उन पर फिजिकल रिलेशन बनाने का दबाव बनाता था।
WhatsApp Group Join Now
 
फेसबुक व इंस्टाग्राम प्राेफाइल पर युवतियों की फोटो लगाकर लिखता था रेट, एक युवक गिरफ्तार

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- अजमेर पुलिस की ओर से युवतियों की फोटोज पर रेट लिखकर फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट करने की धमकी देने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया। आरोपी युवतियों की फोटोज को एडिट कर उन पर फिजिकल रिलेशन बनाने का दबाव बनाता था।

मामला क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र का है, जहां एक पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामले की पड़ताल की। इसके बाद आरोपी को शनिवार को जयपुर के एक निजी होटल से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

क्रिश्चियन गंज थाना प्रभारी रविंद्र खींची ने बताया- थाने पर पीड़िता की ओर से 11 नवम्बर 2023 शिकायत दर्ज करवाई गई थी। शिकायत के अनुसार अज्ञात आरोपी के द्वारा व्हाट्सएप, टेलीग्राम व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अश्लील फोटो-वीडियो, मैसेज भेजना और बातचीत करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। मामले में आईटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर टीम का गठन किया गया, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल मोतीराम और कॉन्स्टेबल रामप्रकाश व करतार सिंह शामिल रहे।

पुलिस टीम के द्वारा मोबाइल नंबर, वॉट्सऐप, टेलीग्राम, फेसबुक व इंस्टाग्राम अकाउंट की डिटेल लेकर जानकारी खंगाली गई। इसके बाद सवाई माधोपुर निवासी उदय सिंह मीणा (28) पुत्र प्रेमराज मीना को शनिवार को जयपुर के एक निजी होटल से गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल और 5 अलग-अलग कंपनियों की सिम बरामद की हैं। आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

आरोपी न्यूड फोटोज-वीडियो के नाम पर युवतियों को ब्लैकमेल करता और उन पर फिजिकल रिलेशन बनाने का दबाव बनाता।

थाना प्रभारी रविंद्र खींची ने बताया- आरोपी के मोबाइल में कई युवतियों को भेजे अश्लील मैसेज, फोटो-वीडियो, न्यूड फोटो के स्क्रीनशॉट भी मिले हैं। मामले में कितनी युवतियों को अश्लील वीडियो व फोटोज के नाम पर ब्लैकमेल किया गया, इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

थाना प्रभारी के अनुसार आरोपी उदय सिंह अलग-अलग कंपनी के मोबाइल सिम से इंटरनेट चलाकर फेसबुक, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से युवतियों के मोबाइल नंबर लेकर उनको मैसेज करता और दोस्ती कर बातचीत करने के लिए दबाव बनाता था। बात नहीं मानने पर अश्लील फोटो वीडियो मैसेज भेजता था।

इसके बाद भी जब पीड़िता बात नहीं मानती तो सोशल मीडिया से उनकी फोटोज चुराता था और उसे एडिट कर न्यूड फोटोज बनाता। इसके बाद युवतियों को सेक्सुअल हैरेस करता था। आरोपी अपनी फेसबुक आईडी पर महिला की न्यूड फोटो को कीमत और मोबाइल नंबर लिखकर शेयर करने का स्क्रीनशॉट भेजता था, जिसके बाद महिलाएं डर जाती थी। इसके बाद आरोपी युवतियों को धमकाकर फिजिकल रिलेशनशिप बनाने की मांग करता था।