कई युवाओं को फर्जी डिग्री देकर,26 लाख रुपए हड़पे ,आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार
bisnoe-samachar

 कई युवाओं को फर्जी डिग्री देकर,26 लाख रुपए हड़पे ,आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

जोधपुर में फर्जी डिग्री से युवाओं के 26 लाख रुपए हड़प करने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी दिल्ली में कॉल सेंटर संचालित करता है। 
WhatsApp Group Join Now
 
 कई युवाओं को फर्जी डिग्री देकर,26 लाख रुपए हड़पे ,आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- जोधपुर में फर्जी डिग्री से युवाओं के 26 लाख रुपए हड़प करने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी दिल्ली में कॉल सेंटर संचालित करता है। जहां से युवाओं को फोन कर अलग-अलग कोर्स के एडमिशन का छलावा दिया जाता है। पुलिस आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर कुड़ी भगतासनी थाने लेकर आई है। जहां उससे फर्जी डिग्री गिरोह के बारे में पूछताछ की जाएगी।

कुड़ी भगतासनी थाना प्रभारी देवेंद्रसिंह ने बताया कि पुलिस ने पुरानी दिल्ली के बुराड़ी संत नगर निवासी मदनलाल पुत्र नरेनूराम को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने थाने में पहले से गिरफ्तार नरेश प्रजापत के साथ मिलकर फर्जी डिग्री बनाई थी। जिसे नरेश ने जोधपुर के कई युवाओं को देकर उनके साथ 26 लाख रुपए की धोखाधड़ी की थी।

गौरतलब है कि अशोक कुमार गुप्ता ने थाने में कोर्ट के जरिए रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। उसने बताया कि वह एक स्कूल संचालक है। अप्रैल 2021 में स्कूल में नरेश प्रजापत नाम का व्यक्ति आया। उसने खुद को एडमिशन एक्सपर्ट नाम से कंपनी का संचालक बताया। उसका ऑफिस आखलिया चौराहे पर होना बताया। उसने बताया कि वह विभिन्न विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों आदि से विभिन्न प्रकार के कोर्स करवाने और प्रवेश दिलवाने का काम करता है। उसने यह भी बताया कि कोई इच्छुक व्यक्ति बाहर के किसी महाविद्यालय या विश्वविद्यालय से कोई कोर्स करना चाहे तो एडमिशन दिलवा सकता है। इस पर 2021 से पीड़ित ने तीन लोगों के अलग-अलग कोर्स में एडमिशन करवाए और आरोपी को करीब 26 लाख रुपए दिए थे। लेकिन आरोपी ने सभी को फर्जी डिग्री दे दी।