गुजरात जा रही 65 लाख की शराब जब्तकर , एक तस्कर को किया गिरफ्तार 
bisnoe-samachar

गुजरात जा रही 65 लाख की शराब जब्तकर , एक तस्कर को किया गिरफ्तार 

 नाकाबंदी के दौरान 815 कार्टन पंजाब निर्मित शराब से भरे ट्रक को पकड़ कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से पकड़ी गई शराब की बाजार कीमत करीब 65 लाख रूपए बताई गई है।
WhatsApp Group Join Now
 
गुजरात जा रही 65 लाख की शराब जब्तकर , एक तस्कर को किया गिरफ्तार 

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- जिला स्पेशल टीम और दूधवाखारा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गुरूवार देर रात नाकाबंदी के दौरान 815 कार्टन पंजाब निर्मित शराब से भरे ट्रक को पकड़ कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से पकड़ी गई शराब की बाजार कीमत करीब 65 लाख रूपए बताई गई है।

दूधवाखारा थानाधिकारी अल्का बिश्नोई ने बताया कि डीएसटी और दूधवाखारा पुलिस ने गुरुवार देर रात एनएच 52 पर नाकाबंदी लगा रखी थी। इस दौरान सामने से आ रहे ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली गई। ट्रक में प्लास्टिक के कट्टे भरे हुए थे। जिनमें काले रंग का दानेदार पदार्थ भरा हुआ था। कट्टों के नीचे छुपाकर रखे गए पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब के 815 कार्टन भरे हुए थे। पुलिस ने शराब की तस्करी कर रहे कुंडकी पोस्ट वीरावा चितलवाना सांचैर निवासी नेमीचंद बिश्नोई(33) को गिरफ्तार कर लिया।

शुरुआती पूछताछ में तस्कर ने बताया कि उक्त शराब वह भटिंडा पंजाब से गुजरात लिए ले जा रहा था। कार्रवाई करने वाली टीम में दूधवाखारा थानाधिकारी अल्का बिश्नोई , एएसआई महेन्द्र सिंह, कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह, विनोद कुमार, संदीप कुमार, शिवकुमार, डीएसटी टीम के कॉन्स्टेबल प्रमोद कुमार, धर्मेद्र कुमार, अजय, भीमसिंह और नरेश शामिल रहे। कार्रवाई में डीएसटी के सभी जवानों की अहम भूमिका रही है।

दूधवाखरा पुलिस की कार्रवाई पर नजर डाली जाए तो इस साल पुलिस ने शराब तस्करों पर नकेल कस रखी है। वर्ष 2023 में दूधवाखारा पुलिस ने पंजाब और हरियाणा से ट्रकों में भरकर गुजरात ले जाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब के कुल 2873 कार्टन जब्त किए हैं। जिनमें पुलिस ने पांच बड़े और दो छोटे वाहनों को जब्त कर आठ तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आठ मामले आबकारी अधिनियम में दर्ज किए हैं।