अवैध हथियार तस्करी की गैंग का पर्दाफाश ,अवैध हथियारों के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार
bisnoe-samachar

अवैध हथियार तस्करी की गैंग का पर्दाफाश ,अवैध हथियारों के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
 
अवैध हथियार तस्करी की गैंग का पर्दाफाश ,अवैध हथियारों के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- बाड़मेर डीएसटी व सदर थाना पुलिस ने स्पोर्ट्स बाइक के साथ 2 युवकों को पकड़ा। इनके पास हाई टेक्नोलॉजी वाली जिगाना समेत 6 पिस्टल, 14 मैग्जीन व 17 जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने अवैध हथियार तस्करी की गैंग का पर्दाफाश किया। दोनों युवक हथियार तस्कर हैं।

जिगाना पिस्टल हाई टेक्नोलॉजी मिनी पिस्टल है। यूपी के अतीक अहमद मर्डर केस से जिगाना पिस्टल चर्चा में आई। यह टर्की मेड वैपन है। आरोपी मध्यप्रदेश से अवैध हथियारों को को खरीद बदमाश प्रवृति के लोगों को बेचते थे। बीते एक-डेढ़ साल से अवैध हथियार की तस्करी में लिप्त थे। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

बाड़मेर एसपी ने अवैध हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत डीएसटी व सदर थाना की संयुक्त कार्रवाई में हथियारों को जखीरा बरामद किया है। जिला डीएसटी टीम व चवा चौकी प्रभारी हनुमानराम को सूचना मिली थी कि रावतसर निवासी करणदास व उसका सहयोगी हनुमान भारी मात्रा में अवैध हथियार मध्यप्रदेश से तस्करी करके लाए हैं।

इसे बाड़मेर, सिणधरी और सांचौर इलाके में अपराधियों को सप्लाई करेंगे। इस पर गठित टीम ने गांव सरणू में नाकाबंदी कर आरोपी करणदास व उसके सहयोगी हनुमानराम को मय स्पोर्ट्स बाइक को दस्तयाब किया।

एसपी दिगंत आनंद के मुताबिक बनाई गई टीम ने सरणू में नाकाबंदी कर आरोपी करणदास उर्फ करण पुत्र चेतनदास संत निवासी रावतसर व हनुमानाराम उर्फ हनु सारण पुत्र हरीराम निवासी कुंभाणियों का तला श्रीरामवाला धनाऊ के कब्जा से 6 अवैध देशी पिस्टल मय 14 मैग्जीन, 17 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

पुलिस ने दोनों आरोपियों व बाइक की तलाशी ली गई तो बाइक की सीट व पेट्रोल टंकी के नीचे छिपाकर रखी 6 अवैध देशी पिस्टल, 14 मैग्जीन व 17 जिंदा कारतूस बरामद किए। बरामद पिस्टल में एक हाई टेक्नोलॉजी तुर्की की जिगाना पिस्टल का देशी वर्जन भी है। सदर थाना पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया है। वहीं दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस पूछताछ में सामने आया हे कि बाड़मेर के दोनों हथियार तस्कर करणदास व हनुमानराम मध्यप्रदेश से अवैध हथियारों को खरीदकर लाते थे। उम्र तो पढ़ने-लिखने की है, लेकिन बीते एक-डेढ़ साल से हथियारों को रखना शौक बन गया। एमपी से देशी पिस्टल को 10 हजार से खरीदते थे। यहां बाड़मेर में अवैध मादक तस्करी व अवैध धंधों में लिप्त बदमाशों को यह 30 से 40 हजार रुपए में बेच देते थे।

बरामद जिगाना पिस्टल की कीमत 1.50 लाख रुपए बताई है। इसमें एक साथ 15 गोलियां लोड हो सकती हैं और ट्रिगर पर अंगुली रखकर एक बार में सभी गोलियां खाली हो सकती हैं। पुलिस कार्रवाई में डीएसटी प्रभारी मेहाराम, कॉन्स्टेबल भूपेंद्रसिह, शिवरतन, नींब सिंह, लुभाराम, किशोर कुमार, स्वरूपसिंह, सदर थाना से थानाधिकारी किशनसिंह, चवा चौकी प्रभारी हनुमानराम, केसराराम, महावीर कुमार व जोगाराम शामिल रहे। आरोपी करणदास के खिलाफ 1 मामला दर्ज है, जो कोर्ट में विचाराधीन है।