डोडा-पोस्त से भरी फॉच्यूर्नर कार, 4 क्विवटल 11 किलो डोडा पोस्त जब्त , तस्कर फरार
bisnoe-samachar

डोडा-पोस्त से भरी फॉच्यूर्नर कार, 4 क्विवटल 11 किलो डोडा पोस्त जब्त , तस्कर फरार

WhatsApp Group Join Now
 
डोडा-पोस्त से भरी फॉच्यूर्नर कार, 4 क्विवटल 11 किलो डोडा पोस्त जब्त , तस्कर फरार

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- लग्जरी कार में डोडा-पोस्त की तस्करी कर रहे तस्करों का पीछा कर पुलिस ने 4 क्विवटल 11 किलो डोडा पोस्त जब्त किया है। पुलिस के टायर ब्रस्ट करने पर करीब 2 किमी व्हील पर गाड़ी भगाने के बाद तस्कर टीम को पीछा करते देख पैदल ही खेतों के रास्ते भाग गए। आरोपियों ने भागते वक्त एक कार को मदद के लिए सामने बुलाया, लेकिन सर्च ऑपरेशन में लगी पुलिस को इसकी भनक लगने पर पीछा किया तो कलावा सरहद में दोनों आरोपियों सहित कार ड्राइवर वाहन को छोड़कर भाग गए।

वहीं फॉच्यूर्नर और मारूती सियाज कार को जब्त किया है। कार्रवाई बालोतरा जिले के पचपदरा थाना पुलिस ने की। फिलहाल पुलिस ने तस्करों का पकड़ने में जुटी है। वहीं, डोडा-पोस्त की खेप तस्कर ठाकरराम बांगड़वा निवासी बूटासर बायतु की होने पर पुलिस ने मुख्य आरोपी के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पचपदरा डीएसपी भूपेंद्र चौधरी के मुताबिक रात को पचपदरा थानाधिकारी लेखराज मय टीम की ओर से गांव सांभरा में नाकाबंदी की गई थी। आने-जाने वाली वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान फॉच्यूर्नर कार को रुकवाने का इशारा किया। लेकिन कार ड्राइवर नाकाबंदी तोड़कर भाग गया। पुलिस ने फॉच्यूर्नर कार के टायर पर फायर कर ब्रस्ट किए तो तस्कर व्हील पर 2 किलोमीटर तक गाड़ी भगाने लगे। पुलिस की टीम ने फॉच्यूर्नर कार का पीछा किया। पुलिस पार्टी द्वारा लगातार पीछा करने के कारण कार में सवार दोनों तस्कर गाड़ी छोड़कर भाग गए। भागते तस्करों ने मदद के लिए एक कार को को बुलाया। लेकिन तस्करों पकड़ने के लिए चलाए गए सर्च ऑपरेशन के चलते दूसरी कार को भी छोड़कर भाग गए।

तलाशी लेने पर गाड़ी से 4 क्विंटल 11 किलो अवैध डोडा-पोस्त की खेप बरामद की गई। वहीं बदमाशों के दूसरी कार बुलाकर भागने पर टीम ने पीछा किया तो कलावा गांव की सरहद में वाहन छोड़कर भाग गए। टीम ने दोनों वाहन जब्त कर एक नामजद आरोपी सहित तीन जनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस की एक टीम ने जब फॉच्यूर्नर कार की तलाशी ली तो उसमें 22 कट्‌टे 4 क्विंटल 11 किलो के मिले। इस पर पुलिस टीम ने कार व डोडा-पोस्त को जब्त कर लिया। फॉच्यूर्नर से भागे एक आरोपी नामजद होने के बाद आरोपियों की तलाश जारी रखी।

कार्रवाई में थानाधिकारी लेखराज सियाग, एएसआई अचलाराम, हेड कांस्टेबल लूंबाराम, नरपतसिंह, करनाराम, मुकेश कुमार, कांस्टेबल नेमीचंद, गेनाराम, रेखाराम, हेमराज, हनुमान मीणा, चैनाराम, जेताराम, चूनाराम, प्रेमाराम शामिल रहे।​​​​

डोडा पोस्त से भरी फॉच्यूर्नर कार के नंबर RJ 14 UL 2500 भी यूनिक और जयपुर के थे। वहीं नंबर के ऊपर लाल रंग की पट्टी थी। पट्‌टी प्रशासनिक अधिकारी और विधायक या मंत्री ही लगा सकता है। इसका का तस्कर फायदा उठाना चाहते थे।