नाबालिग बेटी से पिता ने किया कई बार बलात्कार, पिता को 20 साल की कैद 
bisnoe-samachar

नाबालिग बेटी से पिता ने किया कई बार बलात्कार, पिता को 20 साल की कैद 

WhatsApp Group Join Now
 
नाबालिग बेटी से पिता ने किया कई बार बलात्कार, पिता को 20 साल की कैद 

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- नाबालिग बेटी से बलात्कार के मामले में जयपुर महानगर-प्रथम क्षेत्र की पॉक्सो विशेष न्यायालय क्रम-एक ने दोषी पिता को 20 साल की कैद व 40 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। हालांकि बेटी ने इस बारे में एफआईआर बालिग होने पर तब दर्ज कराई, जब यह व्यक्ति अपनी पत्नी की हत्या कर फरार हो गया।

जज मनीषा सिंह ने फैसले में कहा कि संपूर्ण परिवार सामाजिक व आर्थिक रूप से पिता व पति पर निर्भर होता है, आज भी ऐसी ही परिस्थिति है। ऐसे में परिवार का कोई सदस्य अपने ही मुखिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का खतरा नहीं ले सकता।

इस मामले में पीड़िता के साथ यौन अपराध उसके पिता ने ही किया है। यह साबित हो गया है कि दोषी ठहराए गए व्यक्ति ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ 2015 से 2020 के दौरान कई बार बलात्कार किया। ऐसे गंभीर मामले में किसी तरह की उदारता नहीं दिखाई जा सकती।

विशेष लोक अभियोजक राजेश श्योरान के अनुसार पीड़िता ने मानसरोवर थाने में दिसंबर 2020 को रिपोर्ट दर्ज कराई कि मां की क्रूरता से हत्या करने के मामले में उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन पीड़िता से उसकी किशोरावस्था के समय किए बलात्कार का जुर्म छिपा हुआ है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि वर्ष 2015 में पिता ने उसके साथ गलत काम करना शुरू कर दिया।

पीड़िता को यह धमकी दी जाती रही कि यदि उसने बलात्कार के बारे में किसी को बताया तो वह उसकी मां व भाई को मार देगा। पीड़िता को नींद या नशे की दवा देकर बलात्कार किया जाता, जिससे वह 2016 में गर्भवती हो गई और बलात्कार करने वाले पिता ने उसका गर्भपात करवाया। पीड़िता ने मां को इसकी जानकारी दी, तो उसने संरक्षण दिया। कोर्ट ने सभी तथ्यों को देखने के बाद पीड़िता के पिता को 20 साल की कैद व जुर्माने की सजा सुनाई।