पेपर लीक मामला में जेल में बंद 5 आरोपियों से ED करेगी पूछताछ 
bisnoe-samachar

पेपर लीक मामला में जेल में बंद 5 आरोपियों से ED करेगी पूछताछ 

WhatsApp Group Join Now
 
पेपर लीक मामला में जेल में बंद 5 आरोपियों से ED करेगी पूछताछ 

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- पेपरलीक में ईडी चालान पेश करने की तैयारी में है। इसी कड़ी में जेल में बंद 5 आरोपियों को पूछताछ के लिए जयपुर कोर्ट से रिमांड मांगा जिसकी काेर्ट ने अनुमति दे दी। आरोपी सुरेश साहू, विजय डामोर और पुखराज को ईडी ने जोधपुर जेल से बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, पीराराम को बीकानेर और अरुण शर्मा को अजमेर जेल से गिरफ्तार किया गया।

विजय डामोर : आरपीएससी मेंबर बाबूलाल कटारा का भतीजा। मूल पेपर के सभी सवाल डामोर ने डायरी में लिखे थे। इसके बाद आरोपी ने पेपर 10 से 15 लाख रुपए में बेचा था।

सुरेश साहू : सरगना सुरेश ढाका का करीबी रिश्तेदार। पेपर लीक से जुड़ ट्रांजेक्शनों में इन्वॉल्वमेंट था। इन्हें मास्टर माइंड के करीबी के ताैर पर देखा गया है। इन्हें पुलिस जाेधपुर की जेल से लेकर आई है।

पुखराज: सुरेश साहू का दोस्त। एक ही गांव के हैं। बस में अभ्यर्थियाें काे पेपर साॅल्व करा रहा था। पेपर आउट प्रकरण में ये 21 दिसंबर 22 के एग्जाम भी दे चुके थे। ईडी ने इसे रिमांड पर लिया।

अरुण शर्मा : पेपर लीक से जुड़े मास्टर माइंड भूपेंद्र साहरण काे कैंडिडेट और पैसे दिलाने में इसकी भूमिका थी। इसने 29 अभ्यर्थी दिए थे। 5-5 लाख रुपए की डील प्रति अभ्यर्थी की थी। 47 लाख रुपए इसके पास से बरामद भी हुए थे। यह श्री माधोपुर का रहने वाला है।

पीराराम : पीराराम उस बस के मालिक है जाे उदयपुर में 24 दिसंबर 2022 काे पकड़ी गई थी। इन्हीं की बस में अभ्यर्थियाें के पास पेपर थे और उन्हें साॅल्व करवाया जा रहा था। बस कहां और किधर जाएंगे। इसके मूवमेंट की जिम्मेदारी इन्हीं के पास थी।