जल जीवन मिशन घोटाले में ED की कार्रवाई, पूर्व मंत्री महेश जोशी के घर पर छापेमारी
bisnoe-samachar

जल जीवन मिशन घोटाले में ED की कार्रवाई, पूर्व मंत्री महेश जोशी के घर पर छापेमारी

 जल जीवन मिशन में हुए करोड़ों के घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व मंत्री महेश जोशी के आवास पर छापेमारी की है. 
WhatsApp Group Join Now
 
जल जीवन मिशन घोटाले में ED की कार्रवाई, पूर्व मंत्री महेश जोशी के घर पर छापेमारी

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- जल जीवन मिशन में हुए करोड़ों के घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व मंत्री महेश जोशी के आवास पर छापेमारी की है. जलदाय विभाग के ठेकेदार और जलदाय विभाग के अधिकारी के यहां भी ED ने कार्रवाई की है. तो वहीं डूंगरपुर, बांसवाड़ा में भी कार्रवाई की सूचना है. 

जल जीवन मिशन में हुए करोड़ों के घोटाले को लेकर जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक बार फिर एक्टिव हो गई है। ईडी की जयपुर, दिल्ली और गुजरात की 10 टीमों ने आज सुबह 6 बजे पांच लोगों के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई शुरू की। इसमें पूर्व मंत्री महेश जोशी के 2 घर, जलदाय विभाग के 2 ठेकेदारों और जलदाय विभाग के 2 अधिकारियों के ठिकाने शामिल हैं। ईडी की टीमें महेश जोशी के घर पर सर्च कर रही हैं। महेश जोशी और उनके परिवार के दो सदस्यों से कुछ फाइलों को लेकर पूछताछ की जा रही है।

जल जीवन मिशन घोटाले को लेकर पिछले 6 महीने से ईडी की टीमें जांच कर रही हैं। माना जा रहा है कि ईडी के पास महेश जोशी सहित जलदाय विभाग के 2 अधिकारियों और 2 ठेकेदारों के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं, जिनके आधार पर इनसे पूछताछ की जा रही है। जानकार सूत्रों की मानें तो जांच एजेंसी महेश जोशी को ईडी मुख्यालय आने के लिए नोटिस भी दे सकती है। इसके बाद आगे की पूछताछ ईडी मुख्यालय दिल्ली या जयपुर में होगी।

फर्जी बिलों को लेकर पहुंची है ईडीजल जीवन मिशन में हुई खरीद के बड़े अमाउंट के फर्जी बिल ईडी के हाथ लगे हैं। इन बिलों को लेकर ईडी पूर्व मंत्री सहित अधिकारी और ठेकेदारों से पूछताछ कर रही है। इन बिलों की मंजूरी देने की जिम्मेदारी इनके पास ही थी।