डोडा पोस्ट तस्करी का बड़ा तस्कर लगा पुलिस के हाथ 11 लख रुपए का डोडा पोस्ट किया जप्त
bisnoe-samachar

डोडा पोस्ट तस्करी का बड़ा तस्कर लगा पुलिस के हाथ 11 लख रुपए का डोडा पोस्ट किया जप्त

WhatsApp Group Join Now
 
डोडा पोस्ट तस्करी का बड़ा तस्कर लगा पुलिस के हाथ 11 लख रुपए का डोडा पोस्ट किया जप्त
  Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- राजस्थान में तस्करों के ओ हो रहे बुलंद हौसले मादक पदार्थ की तस्करी पश्चिमी राजस्थान में लगातार जारी है तस्करों की बड़ीखेफ लगी पुलिस के हाथ अब होगा डोडा पोस्ट तस्करी को लेकर बड़ा खुलासा,डोडा पोस्ट तस्करी का बड़ा तस्कर लगा पुलिस के हाथ 11 लख रुपए का डोडा पोस्ट किया जप्त,

बाड़मेर जिले की धनाऊ पुलिस ने मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 11 लाख रुपए के डोडा-पोस्त जब्त किया है। वहीं एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। ब्लैक प्लास्टिक 4 कट्‌टों में छिपाया 75 किलो 600 ग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस आरोपी से इसकी खरीद-फरोख्त को लेकर पूछताछ कर रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि आरोपी लंबे समय से डोडा-पोस्त की चूरी बनाकर गांवों में सप्लाई कर रहा था।

एसपी दिगंत आनंद के मुताबिक धनाऊ पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि धनाऊ कस्बे में किराए के कमरे में डोडा-पोस्त भरा हुआ था। वहां से डोडा-पोस्त की सप्लाई रहा है। इस पर धनाऊ थानाधिकारी गोविंद राम ने पुलिस जाब्ते के साथ दबिश दी। कमरे की तलाशी लेने पर ब्लैक प्लास्टिक के कट्‌टे मिले। उसमें 75 किलो 600 ग्राम डोडा-पोस्त भरा था। पुलिस ने अरोपी नवाब पुत्र दोस मोहम्मद निवासी धनाऊ को दस्तयाब किया। उसके कब्जे से 75 किलो 600 ग्राम डोडा-पोस्त, 24 किलो 500 ग्राम प्लाटिक कैरी बैग, डोडा-पोस्त तोलने के लिए इलेक्ट्रॉनिक मशीन, डोडा पिसने में प्रयुक्त एक मिक्सी व 4 जार बरामद किया है। कार्रवाई में एएसआई रावताराम व कांस्टेबल जैसाराम की अहम भूमिका रही है।

पुलिस ने आरोपी नवाब खान के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं नवाब खान को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से डोडा-पोस्त कहा से लेकर आया और कहां सप्लाई करता था। इसको लेकर पूछताछ की जा रही है। कार्रवाई एसआई रावताराम, कांस्टेबल जैसाराम, गोपाल, चुतराराम, महिला कॉन्स्टेबल धाई भी शामिल रहे।

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी अवैध डोडा-पोस्त खरीद कर लाता था। इसके बाद धनाऊ कस्बे में मशीन से पीस कर प्लास्टिक बैग्स में डालकर बेचता था। यह भी बताया जा रहा है कि पुलिस की नाक के नीचे आरोपी लंबे समय से अवैध डोडा-पोस्त का व्यापार कर रहा था।