A++ श्रेणी का10 लाख के इनामी आंतकवादी को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
bisnoe-samachar

A++ श्रेणी का10 लाख के इनामी आंतकवादी को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
 
 A++ श्रेणी का10 लाख के इनामी आंतकवादी को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- Delhi Police Arrested Most Wanted Terrorist: जम्मू कश्मीर की कई हत्याओं में शामिल एक आतंकी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आतंकी का नाम जावेद अहमद मटटू है। यह कश्मीर का एक प्लस प्लस श्रेणी का आतंकी है। सोपोर के रहने वाले इस आतंकी का संबंध हिजबुल मुजाहिदीन के आउटफिर अलबदर से है। आतंकी जावेद के सिर पर 10 लाख रुपए का इनाम राष्ट्रीय जांच अभिकरण यानी एनआईए ने घोषित कर रखा है।

दिल्ली पुलिस से आ रही जानकारी के अनुसार इस आतंकी को स्पेशल सेल ने गुरुवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा है। फिलहाल आतंकी से पूछताछ की जा रही है। इस आतंकी इकबाल अहमद की सबसे बड़ी बात यह है कि इसने कई बार पाकिस्तान की यात्रा की है।

हिज़बुल मुजाहिदीन अप्रैल 1990 में गठित किया गया एक आतंकी संगठन है। इसका गठन जम्मू कश्मीर के ही एक आतंकी मुहम्मद एहसान डार ने किया था। इसके बाद यह लगातार जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं का अंजाम दे रहा है। इस संगठन के कई आतंकी देश भर में वारदात कर चुके हैं।

इस समय इस आतंकी संगठन को पाकिस्तान में बैठकर कश्मीर का आतंकी सैयद सलाहुद्दीन उर्फ सैयद मोहम्मद युसूफ शाह चला रहा है। सीमापार से ही वह भारत में आतंकी भेज रहा है। कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। कश्मीर में घटित आतंकी घटनाओं में बड़ा हाथ है।