पुलिसकर्मी वर्दी की आड़ में कर रहे थे डोडा पोस्त की तस्करी ,ऐसे हुआ खुलासा
bisnoe-samachar

पुलिसकर्मी वर्दी की आड़ में कर रहे थे डोडा पोस्त की तस्करी ,ऐसे हुआ खुलासा

WhatsApp Group Join Now
 
पुलिसकर्मी वर्दी की आड़ में कर रहे थे डोडा पोस्त की तस्करी ,ऐसे हुआ खुलासा

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- राजस्थान के टोंक (Tonk News) जिले में तस्करी का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां दो पुलिसकर्मी (policemen) वर्दी की आड़ में अपने परिचित के साथ मिलकर डोडा चूरा की तस्करी कर रहे थे. जब पीपलू थाना पुलिस ने सोहेला-डिग्गी मार्ग पर नाकाबंदी की तो तीनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए. जब्त किये गए 75 किलो 390 ग्राम डोडा चूरा की कीमत लगभग 11 लाख रुपये आंकी गयी है. पुलिस ने दोनों पुलिसकर्मी कांस्टेबल खुशीराम जाट, कांस्टेबल उदयराम गुर्जर और उनके साथी भजनलाल कुम्हार को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर लिया है.

18 साल पहले ऐसी दिखती थी कथावाचक जया किशोरी, तस्वीरें वायरलदरअसल, नाकाबंदी के दौरान जब पुलिस ने कार को रोककर पूछताछ की तो कार सवार तीनों ही लोगों के पसीने छूट गये. उन्होंने कार व उसकी डिक्की में चार बोरों में डोडा चूरा भर रखा था. शुरू में दोनों पुलिसकर्मी जो कि घटना के समय सिविल ड्रेस में थे अपनी पहचान व नाम छिपाते रहे. लेकिन नाकाबंदी कर रहे पुलिसकर्मियों ने उन्हें पहचान लिया जिससे उनकी चाल कामयाब नहीं हो पाई.

हैरानी वाली बात यह है कि टोंक जिले के डिग्गी थाना क्षेत्र के जानकीपुरा गांव निवासी कांस्टेबल खुशीराम जाट मई 2023 तक पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये बनाये गये विशेष पुलिस दल डीएसटी में तैनात था. जबकि दूसरा कांस्टेबल उदयलाल गुर्जर अजमेर जिले के अराईं थाना क्षैत्र के डसूक गांव का रहने वाला है और वर्तमान में टोंक जिले के मालपुरा थाने में तैनात था. इनका तीसरा साथी भजनलाल कुम्हार है जो टोंक जिले के लांबाहरिसिंह थाना क्षेत्र के नया गांव जाटान का निवासी है.

एसपी ने दोनों कांस्टेबल को किया सस्पेंड

पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों कांस्टेबलों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विस्तृत जांच के आदेश जारी किये हैं. तीनों के विरुद्ध पीपलू थाने में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किये जाने के बाद बरौनी एसएचओ ओमप्रकाश को मामले की जांच सौंपी गयी है. तस्करी में यूज ली गई कार को भी सीज कर लिया गया है.