अश्लील वीडियो सामने आने के बाद,पूर्व विधायक मेवाराम जैन को कांग्रेस ने किया निलंबित
bisnoe-samachar

अश्लील वीडियो सामने आने के बाद,पूर्व विधायक मेवाराम जैन को कांग्रेस ने किया निलंबित

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार रात 12 बजे इसका आदेश जारी किया। इसमें उन्होंने लिखा- मेवाराम के अनैतिक कार्य से स्पष्ट होता है कि उन्होंने कांग्रेस के संविधान के खिलाफ आचरण किया है।
WhatsApp Group Join Now
 
अश्लील वीडियो सामने आने के बाद,पूर्व विधायक मेवाराम जैन को कांग्रेस ने किया निलंबित

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- गैंगरेप में फंसे पूर्व विधायक मेवाराम जैन को कांग्रेस ने निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार रात 12 बजे इसका आदेश जारी किया। इसमें उन्होंने लिखा- मेवाराम के अनैतिक कार्य से स्पष्ट होता है कि उन्होंने कांग्रेस के संविधान के खिलाफ आचरण किया है। पूर्व विधायक का महिला के साथ 5 जनवरी को भी सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो शेयर हुआ था।

दरअसल, मेवाराम के खिलाफ एक महिला ने 20 दिसंबर 2023 को जोधपुर में गैंगरेप का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने पॉक्सो सहित 18 धाराओं में मामला दर्ज किया था। पीड़िता का यह भी आरोप था कि जब मेवाराम विधायक था तो रसूख के दम पर उसने कार्रवाई नहीं होने दी। बल्कि मेवाराम ने मामला दर्ज कराकर पीड़िता को सेक्सटॉर्शन में गिरफ्तार करवा दिया था। अब पिछले दो दिन से कुछ अश्लील वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आ रहे हैं। जो बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम के बताए जा रहे हैं। इसके बाद एक्शन लेते हुए कांग्रेस ने मेवाराम को निलंबित कर दिया है।

पीड़िता ने मेवाराम सहित 9 लोगों के खिलाफ जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में एससी-एसटी, गैंगरेप, पॉक्सो सहित 18 धाराओं में मामला दर्ज करवाया था। साल 2022 में भी इस वीडियो से जुड़े तीन स्क्रीनशॉट सामने आए थे। उसके बाद 30 अक्टूबर 2022 को बाड़मेर कोतवाली थाने में पीड़िता के खिलाफ सेक्सटॉर्शन का मामला दर्ज कराया गया था।

अब 20 दिसंबर को जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में मेवाराम, रामस्वरूप आचार्य, कोतवाल गंगाराम खावा, दाउद खां, बाड़मेर डीएसपी आनंद सिंह राजपुरोहित, बाड़मेर के प्रधान प्रतिनिधि गिरधरसिंह सोढ़ा, नगर परिषद उप सभापति सुरतानसिंह, प्रवीण सेठिया, गोपालसिंह राजपुरोहित समेत 9 लोगों के खिलाफ 18 धाराओं में मामला दर्ज किया है।

20 दिसंबर 2023 रात को महिला ने दर्ज रिपोर्ट में बताया थाकि वह 2021 में पचपदरा अपने पिता के इलाज के लिए जा रही थी। बस में उसकी मुलाकात रामस्वरूप से हुई। उसने दोस्ती की और फिर उसे किसी होटल में लेकर गया। वहां उसने नशे की गोलियां देकर उसका रेप किया।

रेप के दौरान उसने वीडियो और फोटो भी बना लिए और ब्लैकमेल करने लगा। रामस्वरूप ने उसकी मुलाकात पूर्व विधायक मेवाराम जैन से करवाई तो उसने भी रेप किया। उसके साथ संबंध बनाने के लिए होटल में ले जाने लगे। जैन और रामस्वरूप ने कई बार रेप किया। घर आते तो उसकी 15 साल की नाबालिग बेटी के साथ भी छेड़छाड़ करते थे।

एक साल पहले भी दर्ज हुआ था
रामस्वरूप ने बाड़मेर कोतवाली में 29 नवंबर 2022 को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसमें रामस्वरूप ने शैलेंद्र अरोड़ा, भागीरथ गोदारा, भंवराराम और दो महिला सहित 6 जनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें आरोप लगाया था कि करीब दो माह पहले दयाल नाम का एक शख्स मेरे पास आया, उसने मुझे वीडियो दिखाए और मेरे से 5 करोड़ की डिमांड करने लगा। डिमांड पूरी नहीं होने पर वीडियो सार्वजनिक करने व रेप का झूठा मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी। आरोपी इससे पहले भी एक करोड़ रुपए मांग चुका था, लेकिन तब 50 लाख में समझौता हो गया था। इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित 5 जनों को गिरफ्तार भी किया था।

पिछली 20 नवंबर को हुई थी ईडी की एंट्री
पिछले साल 20 नवंबर को ईडी कार्यालय जयपुर ने मेवाराम के खिलाफ पीएमएलए का मामला दर्ज किया था। लगभग 5 करोड़ रुपए के लेन-देन संबंधी शिकायत थी। कोतवाली थाने के ब्लैकमेल केस में 50 लाख रुपए के लेन-देन को भी ईडी ने आधार बनाया। इसके बाद 25 नवंबर को मेवाराम को पूछताछ के लिए ईडी ने नोटिस दिया। हालांकि मेवाराम ने हाईकोर्ट में अपील की थी कि विधानसभा चुनाव लड़ने के चलते राहत दी जाए। बाद में मेवाराम को चुनाव में हार झेलनी पड़ी।

ये भी पढ़ें-

रेपकांड में फंसे पूर्व विधायक के दो वीडियो आए सामने!:पीड़िता ने FIR में किया था अश्लील क्लिप का जिक्र; मेवाराम समेत 9 आरोपी
बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन और आरपीएस आनंद सिंह राजपुरोहित समेत 9 लोगों खिलाफ पॉक्सो व अलग-अलग धाराओं में दर्ज हुए मामले में अब नया मोड़ सामने आया है। पीड़ित महिला ने FIR में 2 अश्लील वीडियो का जिक्र किया था। अब इनमें से दो वीडियो सामने आए हैं। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा शख्स मेवाराम जैन ही है। इसके साथ ही इससे जुड़े कुछ फोटो भी शेयर किए जा रहे हैं।