बाड़मेर  पुलिस की कार्रवाई ,अलग-अलग ब्रांड की 70 लाख की शराब जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार
bisnoe-samachar

बाड़मेर  पुलिस की कार्रवाई ,अलग-अलग ब्रांड की 70 लाख की शराब जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
 
बाड़मेर  पुलिस की कार्रवाई ,अलग-अलग ब्रांड की 70 लाख की शराब जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- बाड़मेर जिले की डीएसटी व ग्रामीण थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध शराब से भरा ट्रक जब्त किया है। जिसमें पंजाब निर्मित अलग-अलग ब्रांड की 556 कार्टन अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

अवैध शराब की कीमत 70 लाख रुपए आंकी की गई है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से शराब की खरीद-फरोख्त को लेकर पूछताछ कर रही है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि शराब पंजाब से भरकर लाए हैं और सांचौर के रास्ते गुजरात सप्लाई होनी थी।

पुलिस ने बीते 5 दिनों में पंजाब निर्मित अवैध शराब के 2 हजार कार्टन जब्त किए है। जिसकी अनुमानित कीमत ढाई करोड़ रुपए आंकी की गई है।

सरकार के निर्देशानुसार 100 दिवसीय कार्य योजना बनाकर कार्रवाई की जा रही है। बाड़मेर जिले की पुलिस एसपी दिगंत आनंद के निर्देशानुसार लगातार गश्त व नाकाबंदी कर तस्करों की कमर तोड़ कार्रवाई कर रही है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि पंजाब निर्मित अवैध शराब से भरा कंटेनर नेशनल हाईवे 68 से बाड़मेर की तरफ आ रहा है। इस पर बाड़मेर डीएसटी टीम व बाड़मेर ग्रामीण थाना पुलिस ने हरसानी फांटा के आसपास नाकाबंदी की गई।

वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। रात करीब 3 बजे एक कंटेनर को रुकवाया पूछताछ की गई तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इस पर कंटेनर की तलाशी ली गई ताे कंटेनर अवैध शराब भरी हुई थी। टीम ने कंटेनर को जब्त कर दो आरोपियों को दस्तयाब कर थाने लाया गया।

एएसपी सत्येंद्र पाल सिंह के मुताबिक डीएसटी व ग्रामीण थाना पुलिस ने संयुक्त में रात को 3 बजे कार्रवाई कर कंटेनर को जब्त किया है। उसमें 556 कार्टन अवैध शराब की है। जिसकी बाजार कीमत 70 लाख रुपए है। पुलिस ने सुखदेव सिंह पुत्र बगीचासिंह निवासी मलावाला बस्ती मूद फिरोजपुर पंजाब और हरदेवसिंह पुत्र अर्जुनसिंह निवासी हरी का पतन तरनतारण पंजाब के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पूछताछ में शराब गुजरात में सप्लाई होनी थी।

पुलिस के अनुसार कंटेनर में पंजाब निर्मित अलग-अलग ब्रांड की 556 कार्टन अवैध शराब बरामद की है। जिसकी अनुमानित कीमत 70 लाख रुपए आंकी की गई है। शराब पंजाब से भरकर ले आए थे।बाड़मेर और सांचौर के रास्ते शराब की सप्लाई गुजरात में होनी थी।

बाड़मेर जिले की पुलिस ने बीते 5 दिनों में अलग-अलग जगह से पंजाब निर्मित अवैध शराब से भरे 3 ट्रक, 2 एसयूवी वाहन को जब्त किया है। जिसमें अलग-अलग ब्रांड के 2 हजार कार्टन बरामद किए है। जिसकी अनुमानित कीमत ढाई करोड़ आंकी गई है।अलग-अलग कार्रवाई में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।