जैसलमेर में आर्मी इंटेलिजेंस ने बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी युवक को किया गिरफ्तार
bisnoe-samachar

जैसलमेर में आर्मी इंटेलिजेंस ने बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी युवक को किया गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
 
जैसलमेर में आर्मी इंटेलिजेंस ने बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी युवक को किया गिरफ्तार

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- देश की पश्चिमी बॉर्डर पर बसे जैसलमेर में आर्मी इंटेलिजेंस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध पाकिस्तानी युवक को आर्मी कैंट से डिटेन किया है. पकड़े गए युवक का नाम मनू जाति भील है, जिसकी उम्र करीब 24 साल है. सूत्रों के अनुसार, वह पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के भावलपुर का रहने वाला है. वर्ष 2014 में वह परिवार के साथ लॉन्ग टर्म वीजा पर भारत आया था, और जनवरी 2024 से आर्मी कैंट एरिया में लेबर का काम कर रहा था. लेकिन आज सरप्राइज चेक के दौरान आर्मी इंटेलिजेंस ने उसे पकड़कर जैसलमेर पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

सूत्रों ने बताया कि मनू जाति भील कैंट के अतिसंवेदनशील क्षेत्र में काम करता था. पकड़े जाने पर जब आर्मी अफसरों ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास एक फोन मिला, जिसमें सोशल मीडिया के माध्यम से उसके पाकिस्तान के कई लोगों से संपर्क में होने का खुलासा हुआ. इतना ही नहीं, उसके फोन में आर्मी को पाकिस्तानी के कई नंबरों पर मैसेज, वॉट्सऐप चैट्स, वीडियो कॉल और ओडियो कॉल से कनेक्टेड होने की भी जानकारी मिली है. पकड़े जाने से कुछ देर पहले भी उसने कुछ पाकिस्तानी नंबर्स पर बातचीत की थी. 

आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने इस संदिग्ध को जैसलमेर पुलिस के कोतवाली थाना को सुपुर्द कर दिया है. वहीं इस युवक की JIC के लिए कहा गया है. इस युवक के पास से बरामद हुए फोन को भी जांच के लिए भेजा जाएगा, ताकि पता चल सके कि युवक द्वार अब तक कुछ शेयर किया गया है या जिन नंबर्स पर वो सम्पर्क में था वो कौन हैं? एसपी विकास सांगवान ने बताया कि प्रथम दृष्टया सामने आया है कि वो पाकिस्तान का रहने वाला है, जो आर्मी कैंट में मजदूरी का काम कर रहा था. उसके पास से फोन भी मिला है, जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा. यह युवक लॉन्ग टर्म वीजा पर यहा रह रहा था. इसके पाकिस्तान में सम्पर्क जैसी बात सामने आई है. JIC के बाद पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा.