पेपर लीक मामले में 15 आरोपी गिरफ्तार, इंजीनियर से लेकर ज्वेलर तक शामिल
bisnoe-samachar

 पेपर लीक मामले में 15 आरोपी गिरफ्तार, इंजीनियर से लेकर ज्वेलर तक शामिल

WhatsApp Group Join Now
 
 पेपर लीक मामले में 15 आरोपी गिरफ्तार, इंजीनियर से लेकर ज्वेलर तक शामिल

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- एसओजी के मुखिया बदलते ही पेपर लीक के आरोपी और सहयोगियों की गिरफ्तारी हो शुरू हो गई है। इससे पहले 8 महीने में एसओजी ने एक भी पेपर लीक के आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। अब कुछ दिनों से एसओजी ने पेपर लीक केस में फरार चल रहे 15 आरोपियों की गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों को जयपुर सेंट्रल जेल मे रखा गया है।

दरअसल, एडीजी वीके सिंह को जब एसओजी-एटीएस की जिम्मेदारी दी गई तो उन्होंने धूल खा रही फाइलों को खुलवाया और कार्रवाई के आदेश दिए। इसके बाद एसओजी ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। SOG ने सिर्फ 12 दिनों में अलग-अलग पेपर लीक केस में लंबे समय से फरार चल रहे 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में सरकारी कर्मचारी, निजी स्कूल के संचालक, दलाल, डमी अभ्यर्थी और अन्य लोग शामिल हैं।

पेपर लीक प्रकरणों की जांच के लिए गठित की गई SIT की कमान संभाल रहे ADG वीके सिंह का कहना है कि आने वाले दिनों में और बड़े लोगों की गिरफ्तारियां देखने को मिलेगी। जिन भी लोगों की भूमिका सामने आएगी, उन्हें किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। जिन लोगों ने पैसों के लिए या अपनों की नौकरी के लिए पेपर लीक की रणनीति बनाई थी। उन पर जल्द कानून का डंडा चलेगा।
दरअसल, पेपर लीक प्रकरणों को लेकर सख्ती दिखाते हुए SIT का गठन किया गया था। इससे पेपर लीक माफियाओं में एक मैसेज जाए कि सरकार ने एक्शन की तैयारी कर ली है। यही कारण है कि अलग-अलग पेपर लीक केस में सरकारी कर्मचारियों से लेकर निजी स्कूल संचालकों तक की गिरफ्तारी की जा रही है। SOG की ताबड़तोड़ कार्रवाई के चलते पेपर लीक माफिया और उनसे जुड़े हुए लोगों में काफी हड़कंप देखा जा रहा है।

एसओजी से मिली जानकारी के अनुसार पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार सरगनाओं से दोबारा से पूछताछ की जाएगी। एसओजी उन अधिकारियों से भी इनपुट लेगी, जिन्हें कांग्रेस सरकार में इस फाइलों से हटा दिया गया था। एसओजी आने वाले कुछ दिनों में बड़े लोगों को सलाखों के पीछे डालने की कार्रवाई कर रही है।