Weather Update मौसम विभाग का जारी अलर्ट, 8 राज्यों में अगले दो दिनों में होगी मूसलाधार बारिश
bisnoe-samachar

Weather Update मौसम विभाग का जारी अलर्ट, 8 राज्यों में अगले दो दिनों में होगी मूसलाधार बारिश

WhatsApp Group Join Now
 
Weather Update मौसम विभाग का जारी अलर्ट, 8 राज्यों में अगले दो दिनों में होगी मूसलाधार बारिश

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में इस समय ठंड का कहर जारी है। देशभर के कई राज्यों में घना कोहरा और भयंकर सर्दी की वजह से लोगों का जीना बेहाल हो रखा हुआ है।

पिछले दिनों राजधानी दिल्ली में तेज धूप निकलने के बाद लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली थी, लेकिन आज दिल्ली और एनसीआर के आसपास इलाके में काफी ठंड महसूस हुई है। मौसम विभाग की मानें तो  उत्तर प्रदेश, बिहार में अगले दो-तीन दिन घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

इसके साथ ही दोनों राज्यों में कोल्ड डे की भी स्थिति बनी रहेगी। कई राज्यों में भीषण सर्दी के साथ ही  कई शहरों में ठिठुरन भी बढ़ती हुई नजर आ रही है। विजिबिलिटी कम होने की वजह से कई  ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

दिल्ली में मौसम का हाल

बीते दिनों 27 जनवरी को जब दोपहर के समय में जब खिली हुई धूप निकली तो दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अहसास होने हुआ मानों गर्मी का मौसम आ गया है। न्यूनतम तापमाान 4.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग की मानें तो  अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस तक के बीच रह सकता है। हालांकि,  बुधवार और गुरुवार को फिर से आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है।

इसके साथ ही हल्की बारिश होने की भी संभावना है। कोहरे और बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से भयंकर सर्दी की वापसी होगी। यह भी कहा जा रहा है कि 2 फरवरी से मौसम साफ होता हुआ नजर आएगा।

इन तीन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में अगले दो दिनों तक बारिश

 और बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है। राजस्थान, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर भारत के कुछ जगहों पर सुबह के समय घाना कोहरा चाय हुआ देखने को मिल सकता है।

जबकि, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की बारिश होने की बात कहीं जा रही हैं।

]इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों में 28 और 29 जनवरी, 2024 को भयंकर सर्दी और शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है। वहीं, बिहार के कुछ स्थानों में 28 जनवरी, 2024 को अधिक सर्दी पड़ने की संभावना है। पंजाब और हरियाणा में अति घना कोहरा दर्ज किया गया है।