मौसम का मिजाज तेजी से बदला, भारत के इन हिस्सों में होगी बारिश
bisnoe-samachar

मौसम का मिजाज तेजी से बदला, भारत के इन हिस्सों में होगी बारिश

WhatsApp Group Join Now
 
मौसम का मिजाज तेजी से बदला, भारत के इन हिस्सों में होगी बारिश

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज इन दिनों तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिससे पश्चिमी यूपी के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही सूरज की किरणें दिख रही हैं। पश्चिमी यूपी और उत्तरांखंड के कुछ इलाकों में दो पहले बारिश होने से तापमान काफी गिर गया था, जिससे लोगों को ठिठुरन देखने को मिल सकती है।इसके अलावा भारत राजधानी दिल्ली व आसपास के हिस्सों में अब धूप खिली रह सकती है। दूसरी ओर पूर्वोत्तर राज्यों में भी कड़ाके की सर्दी से थोड़ी राहत जरूरी मिलेगी, जिससे तापमान में बढ़ोतरी होगी। दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज की गईस जिससे तापमान थोड़ा गिर गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। कहां कैसे मौसम रहने वाला है, यह जानने के लिए आप हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ लें।

 

आईएमडी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में बिजली की चमक और गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई है। इतना ही नहीं, पश्चिम बंगाल, मेघालय, मणिपुर, मेघालय और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में सुबह और शाम के समय में कोहरा छाए रहने की उम्मीद है। राजधानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत यूपी और बिहार के इलाकों में सर्द हवाएं चलने की चेतावनी जारी कर दी गई है। बर्फीली हवाओं की वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

यहां बारिश होने से गिरा तापमान

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर देखने को मिला। उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिमी राजस्थान और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने से दृष्टयता कम हो गई। पूरे उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई।

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के तमाम हिस्सों में बर्फबारी और बारिश के चलते मंगलवार को चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित करीब 500 सड़कें पूरी तरह बंग हो गई। इसके अलावा दक्षिण भारत के केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है।