LIC की ये है जबरदस्त स्कीम,200 निवेश कर बन सकते है लखपति 
bisnoe-samachar

LIC की ये है जबरदस्त स्कीम,200 निवेश कर बन सकते है लखपति 

WhatsApp Group Join Now
 
LIC की ये है जबरदस्त स्कीम,200 निवेश कर बन सकते है लखपति 

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- Lic Jeevan Pragati Policy. देश में दशकों लोगों के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) जबरदस्त स्कीम संचालित कर रही है। अगर आप भी कम निवेश में बंपर कमाई करना चाहते हैं जिसके लिए कोई सरकार द्वारा समर्थित निवेश संस्था को सर्च कर रहे हैं, तो यहां पर एलआईसी की ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे ₹200 निवेश कर आपको लखपति बन सकती है।

लोगों के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम के पास एक से बढ़कर एक पॉलिसी है। जिसमें अलग-अलग निवेश करने पर मैच्योरिटी कई बेनिफिट मिलते हैं। एलआईसी के जीवन प्रगति पॉलिसी एक ऐसी पॉलिसी है जिसमें आपको निवेश कम करने पर 28 लख रुपए तक का मिल सकता है।

एलआईसी की जीवन प्रगति प्लान लोगों के लिए बंपर कमाई के साधन बन गई है, इस स्कीम के नियम के अनुसार, लोग इसमें सिर्फ 200 रुपये की बचत करके 28 लाख रुपये का फायदा उठा सकते हैं। आप को बता दें कि यह एक गैर-लिंक्ड, लाभ प्लान है जो कि आपको सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करता है। जीवन प्रगति प्लान को लेने वाले लोगों का का रिस्क कवर हर पांच साल में बढ़ता है। जिससे ये बुढ़ापे पर लोगों के लिए खास स्कीम बन जाती है।

जानिए कैसे बनें जीवन प्रगति प्लान में 28 लाख

अगर आप कोई एलआईसी जीवन प्रगति प्लान लेता है, और डेली के हिसाब से 200 रुपये की बचत करते हैं, जो महीने केआपके पास करीब 6 हजार रुपये होंगे। वहीं सालाना आपके पास 72 हजार रुपये जमा हो जाएंगे। ठीक ऐसे ही आप 20 सालों से ये निवेश करते रहे हैं, तो आप के 14,40,00 रुपए जमा होगें लेकिन आप के खाते में 28 लाख रुपए बन जाएगें।

अगर आप 30 साल की उम्र में इस प्लान में निवेश करते है, जिससे सालाना 72000 रुपए जमा करते हैं। जिससे  20 साल बाद मिलेंगे 28 लाख रुपए का सम एशोयर्ड मिलेगा। इसका साथ ही 41 साल की उम्र से पेंशन भी मिलने लगेगी। बता दें कि ग्राहकों को इस पॉलिसी में 15,000 रुपए से ज्यादा की पेंशन भी दी जाती है।