राजस्थान के नए मुख्य सचिव होंगे सुधांश पंत ,जाने बड़ी जानकारी
bisnoe-samachar

राजस्थान के नए मुख्य सचिव होंगे सुधांश पंत ,जाने बड़ी जानकारी

राजस्थान ब्यूरोक्रेसी से इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है. सुधांश पंत राजस्थान के नए मुख्य सचिव होंगे! केंद्र में तैनात सुधांश पंत को रिलीव किया.
WhatsApp Group Join Now
 
राजस्थान के नए मुख्य सचिव होंगे सुधांश पंत ,जाने बड़ी जानकारी

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- राजस्थान ब्यूरोक्रेसी से इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है. सुधांश पंत राजस्थान के नए मुख्य सचिव होंगे! केंद्र में तैनात सुधांश पंत को रिलीव किया. राजस्थान में ज्वॉइन करने के लिए रिलीव किया. सुधांश पंत फिलहाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में सचिव के पद थे. इससे पहले जहाजरानी और जल मार्ग मंत्रालय में भी जिम्मेदारी निभा चुके है. महानिदेशक, HCM, रीपा एवं पदेन ACS प्रशिक्षण, राजस्थान का पदभार संभाल चुके है. राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में अध्यक्ष भी सुधांश पंत रह चुके है.

सुधांश पंत का 1967 में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जन्म हुआ था. साल 1981 में नैनीताल के सेंट जोसेफ कॉलेज से स्कूल एजुकेशन की पूरी. स्कूल एजुकेशन के बाद IIT खड़गपुर से बीटेक (ऑनर्स) की डिग्री हासिल की. इसके बाद सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी के लिए IIT मुंबई में कॉर्पोरेट ट्रेनी की जॉब छोड़ी.

नैनीताल के स्कूल में शिक्षक के तौर पर भी सुधांश पंत काम कर चुके है. सुधांश पंत 1991 बैच के राजस्थान कैडर के IAS हैं.सुधांश पंत ने UPSC के एग्जाम में 45वीं रैंक हासिल की थी. अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राजस्थान सरकार, भारत सरकार और चुनाव आयोग सुधांश पंत को पुरस्कृत कर चुका है.