सचिन पायलट ने किया मोदी का बखान,बोले-PM ने किये अच्छे काम
bisnoe-samachar

सचिन पायलट ने किया मोदी का बखान,बोले-PM ने किये अच्छे काम

WhatsApp Group Join Now
 
सचिन पायलट ने किया मोदी का बखान,बोले-PM ने किये अच्छे काम

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली-  कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक से विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) शनिवार को टोंक दौरे पर रहे. इस दौरान पायलट ने धार्मिक आयोजन में भाग लिया और फिर कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ली. इसके बाद पायलट ने मीडिया से रूबरू होते हुए अपनी उस सोशल मीडिया पोस्ट पर सफाई दी, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की थी. पायलट ने कहा, 'देश के पूर्व प्रधानमंत्री को अगर कोई सरकार सम्मानित करती है तो हम सबको उनका स्वागत करना चाहिए.'

आगमी चुनाव पर बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा, 'परंपरा के अनुसार, पार्टी का उम्मीदवार कौन होगा? यह फैसला AICC के अध्यक्ष और हमारा शीर्ष नेतृत्व करता है. जिसे भी पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी, उसको यहां से जीत दिलाकर हम राज्यसभा भेजेंगे. आने वाले समय में लोकसभा चुनाव है. हाल ही में हमारी स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग हुई थी, जिसमें सभी 25 सीटों पर खुले माहौल में एक साथ चर्चा की है. सब लोगों से फीडबैक लिया गया है. हमनें प्रदेश इलेक्शन कमेटी की रिपोर्ट, AICC के पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के साथ-साथ कार्यकर्ताओं की भावना पर भी चर्चा की है. सबके आधार पर हमने विश्लेषण करते हुए 25 सीटों पर एक अच्छा पैनल तैयार किया है. कई जगह एक नाम हैं, कई जगह दो हैं तो कई जगह तीन नामों का पैनल है. लेकिन टिकट वितरण का जो अंतिम निर्णय होता है वो सीईसी करती है. 

संकेत यह मिल रहे हैं कि जल्द सीईसी की मीटिंग होगी और अंतिम मोहर नामों पर लग जाएगी. हमारी कोशिश यह रहती है कि पार्टी ने नौजवानों लोगों को मौका देती है. जनता उस निर्णय का स्वागत करती है. विधानसभा चुनावों में जहां नया प्रयोग कर नौजवानों को मौका दिया. वहां पर जनता ने अधिकांश जगहों पर हमारे निर्णय को स्वीकार किया है. नौजवान लोगों को जिताकर विधानसभा भेजा है. सचिन पायलट ने खुद के टोंक सवाई माधोपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल को टालते हुए कहा कि मुझे छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है. कल वहां जा रहा हूं ओर हम इस बार बेहतर प्रदर्शन करेंगे. वहां जल्द ही कांग्रेस इस बार अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगी और युवाओं को टिकिट वितरण में प्राथमिकता भी दी जाएगी.

यूसीसी पर राजस्थान में भाजपा नेताओं के बयान और सक्रियता पर बोलते हुए पायलट ने कहा, 'यूसीसी अभी सिर्फ एक राज्य (उत्तराखंड) में पारित किया गया है. मैंने उस बिल को विस्तार से पड़ा नहीं है. लेकिन बीजेपी यूसीसी को बहुत बड़ा मुद्दा बनाकर देश में बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा, चिकित्सा सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहती है. बीजेपी के नेता देश को मंदिर-मस्जिद सहित अन्य मुद्दों पर भटकाना चाहते हैं. आज राज्य सरकारें दिल्ली में धरने दे रही हैं. अब देश में 'सरकारों का रंग' देखकर पैसा आवंटन किया जा रहा है.'

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाभारत के उस अध्याय का जिक्र किया था, जिसमें भगवान कृष्ण पांडवों के लिए समझौते के तहत कौरवों से 5 गांव मांगने जाते हैं. सीएम योगी ने कहा था कि 'पांडवों ने तो 5 गांव मांगे थे, लेकिन आज का हिंदू समाज सिर्फ अपने तीन तीर्थ स्थान- अयोध्या, काशी और मथुरा मांग रहा है.' इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सचिन पायलट ने कहा, 'यूपी के सीएम अखबार में छपने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं. जबकि देश मे बात मुद्दों पर होनी चाहिए, लेकिन यह लोग जनता का ध्यान भटकाने का काम करते हैं, और कभी भी लोगों से जुड़े मुद्दों पर बात नहीं करते.