Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में फिर करवट लेगा मौसम, इन जिलों को IMD ने दिया बारिश का अलर्ट
bisnoe-samachar

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में फिर करवट लेगा मौसम, इन जिलो को IMD ने दिया बारिश का अलर्ट 

IMD RAIN ALERT: राजस्थान में मौसम फिर करवट लेने वाला है। मौसम विभाग का नया अपडेट है कि राजस्थान के कई जिलों में 13-14 फरवरी को मौसम बदलेगा। 13 फरवरी और 14 फरवरी को कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। जिसके प्रभाव से आंशिक बादल छाएंगे और कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की भी संभावना है।
WhatsApp Group Join Now
 
राजस्थान बिश्नोई
राजस्थान बिश्नोई समाचार नेटवर्क दिल्ली जयपुर. राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग का नया अपडेट है कि राजस्थान के कई जिलों में 13-14 फरवरी को मौसम बदलेगा। 

इन 2 दिन पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। जिसके प्रभाव से आंशिक बादल छाएंगे। इस पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने राजस्थान के कई जिलों में छिटपुट बारिश भी हो सकती है। अभी मौसम में रोज बदलाव देखने को मिल रहे हैं। रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। 

शनिवार को लगातार दूसरे दिन माउंट आबू मेंं सबसे कम न्यूनतम तापमान -2 डिग्री दर्ज किया गया। करौली में रात का पारा 3.6 डिग्री रहा। छह शहरों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से कम रेकॉर्ड किया गया।


मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राज्य में आगामी एक सप्ताह मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि, 13-14 फरवरी को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। बारिश की संभावना काफी कम है। आगामी दिनों में न्यूनतम व अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज होने से शीतलहर/पाला जमने की संभावना नहीं है।

बढ़ रही मरीजों की संख्या
मौसम में रोज हो रहे बदलाव से लोग परेशान हैं। घरों में मरीजों की संख्या बढऩे लगी है। सर्दी, खांसी, जुकाम, सिरदर्द और श्वास के रोगों के मरीजों की संख्या बढ़ी है। अस्पतालों में भी मरीजों की भीड़ लगी हुई है।

कहां - कितना तापमान
माउंट आबू - माइनस 2
करौली - 3.6
फतेहपुर - 4
बारां - 4.5
पिलानी - 4.5
सीकर - 4.5
अलवर - 5
चूरू - 5.7।