राजस्थान सरकार के गृह राज्य मंत्रीने स्कूलों में हिजाब को लेकर दिया बड़ा बयान
bisnoe-samachar

राजस्थान सरकार के गृह राज्य मंत्रीने स्कूलों में हिजाब को लेकर दिया बड़ा बयान

WhatsApp Group Join Now
 
राजस्थान सरकार के गृह राज्य मंत्रीने स्कूलों में हिजाब को लेकर दिया बड़ा बयान

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- राजस्थान सरकार के गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम ने स्कूलों में हिजाब को लेकर दिए एकबयान में कहा है कि स्कूलों ड्रेस कोड लागू है और उसकी पालना जरुरी है. उन्होंने कहा कि हिजाब ड्रेस कोड नहीं है. गृह राज्यमंत्री के ताजा बयान से अब उन अटकलों को बल मिल गया है, जिसमें आशंका जताई जा रही है कि राजस्थान के स्कूलों में जल्द हिजाब पर प्रतिबंध के लिए राजस्थान की भाजपा सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है. 

गृह मंत्री बैडम ने कहा, ऐसे तो कोई लूंगी में स्कूल आएगा, कैसे इजाजत दी जा सकती है. उन्होंने आगे कहा, जब स्कूलों में ड्रेस कोड हैं तो फिर किसी और‌ ड्रेस को पहनने की इजाजत नहीं दे सकते.

गौरतलब है सोमवार को जयपुर के हवामहल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक बालमुकंद (Balmukund Acharya)ने जयपुर में एक स्कूल में  26 जनवरी के कार्यक्रम में बच्चों के हिजाब पहनने पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि हिजाब को स्कूल में बैन करना चाहिए. बालमुकुंद के इस बयान पर सैकड़ों स्कूल की छात्राओं और उनके परिजनों ने सुभाष नगर थाने का घेराव कर लिया और विधायक से माफी की मांग करने लगे.

स्कूल में हिजाब को लेकर विधायक बालमुकुंद आचार्य के बयान को लेकर सड़क पर उतरीं सैंकड़ों छात्राओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया था कि स्कूल के कार्यक्रम में धार्मिक नारे लगाने चाहिए. 

मामला तूल पकड़ने लगा तो विधायक बाल मुकुंद आचार्य सामने आए और एक वीडियो जारी कर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने स्कूल में यह जानकारी लेनी चाही थी कि क्या सरकारी स्कूलों में भी दो अलग- अलग ड्रेस का प्रावधान है? हालांकि आंदोलनरत छात्राएं उनकी माफी को लेकर अड़ी रहीं. छात्राओं का कहना था कि स्कूल में हिंदू-मुसलमान नहीं होना चाहिए. 

राजस्थान के स्कूलों में ड्रेसकोड को लेकर पूछे एक सवाल पर कृषि मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा ने भी हिजाब को गुलामी की निशानी बताते हुए हिजाब को प्रतिबंधित करने की वकालत करते हुए कहा कि कई देशों में हिजाब पर प्रतिबंध है, यहां भी हिजाब पर प्रतिबंध होना चाहिए.