राजस्थान CM का बड़ा ऐलान ,नए साल से 450 रुपए में मिलेगा एलपीजी सिलेंडर
bisnoe-samachar

राजस्थान CM का बड़ा ऐलान ,नए साल से 450 रुपए में मिलेगा एलपीजी सिलेंडर

भजनलाल सरकार 1 जनवरी से इन कनेक्शनधारियों को एलपीजी सिलेंडर 450 रुपए में देगी। राजस्थान में 70 लाख उज्ज्वला और बीपीएल कनेक्शनधारी हैं।
WhatsApp Group Join Now
 
राजस्थान CM का बड़ा ऐलान ,नए साल से 450 रुपए में मिलेगा एलपीजी सिलेंडर

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- राजस्थान में उज्ज्वला और बीपीएल गैस कनेक्शनधारियों के लिए अच्छी खबर है। भजनलाल सरकार 1 जनवरी से इन कनेक्शनधारियों को एलपीजी सिलेंडर 450 रुपए में देगी। राजस्थान में 70 लाख उज्ज्वला और बीपीएल कनेक्शनधारी हैं। इसमें करीब 66 लाख उज्जवला के हैं, जबकि 4 लाख बीपीएल कनेक्शनधारी।

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बुधवार को टोंक में इसकी घोषणा की। मुख्यमंत्री बुधवार को टोंक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में शामिल हुए।

भजनलाल सरकार ने इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना का नाम बदलकर अब रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना कर दिया है। योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता को विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

इससे पहले फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट ने प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री को भिजवाया। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था, जिसे बाद में सरकार ने अपने 100 दिवस के संकल्प पत्र में भी शामिल किया है।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार ने इन कनेक्शनधारियों को 500 रुपए में सिलेंडर देने की शुरुआत की थी, जो 1 अप्रैल से लागू हुई थी, लेकिन अब भजनलाल सरकार इस सिलेंडर को 50 रुपए और सस्ता करने जा रही है। इसकी शुरुआत एक जनवरी से की जाएगी।

सीएम भजनलाल आज विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप का निरीक्षण करने टोंक विधानसभा क्षेत्र के मालपुरा में पहुंचे थे। यहां सीएम ने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी के तहत बीपीएल और उज्ज्वला योजना परिवार की महिलाओं को नए साल की 1 तारीख से रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी दी जाएगी। लाभार्थी महिलाओं को गैस सिलेंडर 450 रुपए में मिलेगा।

इस योजना के तहत सब्सिडी की राशि राज्य सरकार वहन करेगी। यह सब्सिडी लाभार्थी महिलाओं के खाते में सीधे हस्तांतरित की जाएगी।