राजस्थान के 10 से ज्यादा जिलों में बरसात का जारी अलर्ट
bisnoe-samachar

राजस्थान के 10 से ज्यादा जिलों में बरसात का जारी अलर्ट

WhatsApp Group Join Now
 
राजस्थान के 10 से ज्यादा जिलों में बरसात का जारी अलर्ट

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण आज जयपुर, अजमेर, टोंक, गंगानगर, नागौर में बारिश हुई। मौसम के इस बदलाव से न्यूनतम तापमान बढ़ गया। सर्दी से मामूली राहत मिली। लेकिन दिन में बादल रहने से अधिकतम तापमान कम हो गया। मौसम विशेषज्ञों ने आज भी जयपुर समेत 10 से ज्यादा जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है, जबकि 5 फरवरी से प्रदेश में पूर्वी हिस्सों को छोड़कर शेष राज्य में मौसम साफ होने लगेगा।

जयपुर में देर रात चौंमू, शाहपुरा, किशनगढ़-रेनवाल, जमवारामगढ़, सांगानेर के एरिया में 1 से 2MM तक बारिश हुई। जयपुर शहर में आज सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। यहां सुबह तेज बारिश हुई। बादलों के कारण आज जयपुर शहर में मिनिमम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। इससे पहले कल जयपुर में दिन में हल्के बादल रहे, जिस कारण दिन का तापमान भी 25 डिग्री सेल्सियस रहा।

जयपुर के अलावा टोंक, अजमेर, भीलवाड़ा, अलवर, सीकर, जैसलमेर, बाड़मेर, बूंदी, कोटा, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, पाली में भी आज सुबह आसमान में बादल छाए। अलवर, गंगानगर, जैसलमेर, धौलपुर में भी देर रात हल्की बारिश हुई। अलवर के कोटकासिम में 5, थानागाजी में 2, खैरथल, नीमराणा, टपूकड़ा में 3-3MM बारिश दर्ज हुई। इधर चूरू में 3, रतनगढ़ में 4, सरदारशहर, राजगढ़, सुजानगढ़ में 2-2MM बारिश दर्ज हुई। सीकर के फतेहपुर में बादल छाने के कारण रात का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री बढ़कर 14.5 पर आ गया।

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- इस सिस्टम का असर कल पूर्वी राजस्थान के धौलपुर, भरतपुर, करौली के एरिया में दिन तक रहेगा। जबकि शेष राज्य में आसमान साफ होने लगेगा और धूप निकलेगी।

मौसम केन्द्र जयपुर ने आज अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, पाली और गंगानगर में बारिश होने की चेतावनी जारी की है।