bisnoe-samachar

40 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज के साथ लॉन्च होंगी New Maruti Swift 2024 कार हाइब्रिड इंजन के साथ

मारुति स्विफ्ट हाल ही में 2024 का नया मॉडल निकला है। माइलेज पर इसकी खास पकड़ बताई जा रही है। जो पुरानी स्विफ्ट है उसे ज्यादा माइलेज देने का बताया जा रहा है।
WhatsApp Group Join Now
 
Car

Bishnoi News Desk Delhi भारत के लोग गाड़ी महंगी हो पर माइलेज ज्यादा देती है तो लोग खरीदने में रुचि ज्यादा रखते हैं। हालांकि जो वर्तमान में स्विफ्ट है उसकी रेटिंग बहुत कम है फिर भी लोग ज्यादा खरीदने हैं।

 

 

चौथी पीढ़ी की सुजुकी स्विफ्ट ने कुछ हफ़्ते पहले जापान मोबिलिटी शो के लेटेस्ट एडिशन में आधिकारिक तौर पर अपनी शुरुआत की है। ऑटो शो में प्रदर्शित किए गए हैचबैक के इस मॉडल को कंपनी ने मौजूदा मॉडल की तुलना में कुछ महत्वपूर्ण अपग्रेड के साथ तैयार किया है। रिपोर्ट्स कहती हैं कि, मारुति द्वारा संभवतः अगले साल के अंत में नई स्विफ्ट लॉन्च करने की उम्मीद है। यहां जान लीजिए इन दिनों इंटरनेट पर वायरल नई पीढ़ी की स्विफ्ट के बारे में कुछ और डिटेल्स।

2024 Maruti Suzuki Swift: वेरिएंट और कलर ऑप्शन

जापान-स्पेक स्विफ्ट तीन वेरिएंट्स- बेस XG, मिड MX और टॉप MZ में उपलब्ध होगी। नई सुजुकी स्विफ्ट में चुनने के लिए कुल मिलाकर 13 बाहरी रंग विकल्प हैं जिनमें 9 मोनोटोन और 4 डुअल-टोन शेड्स शामिल हैं। सिंगल-टोन पेंट विकल्प हैं - कारवां आइवरी पर्ल मेटैलिक, प्योर व्हाइट पर्ल, प्रीमियम सिल्वर मेटैलिक, स्टार सिल्वर मेटैलिक, सुपर ब्लैक पर्ल, बर्निंग रेड पर्ल मेटैलिक, फ्लेम ऑरेंज पर्ल मेटैलिक, कूल येलो मेटैलिक और फ्रंटियर ब्लू मेटैलिक।

डुअल-टोन विकल्पों में शामिल हैं - ब्लैक रूफ के साथ प्योर व्हाइट पर्ल गन मेटैलिक, ब्लैक रूफ के साथ कूल येलो मेटैलिक, ब्लैक रूफ के साथ बर्निंग रेड पर्ल मेटैलिक और ब्लैक रूफ के साथ फ्रंटियर ब्लू मेटैलिक।

2024 Maruti Suzuki Swift: डायमेंशन

चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट के डायमेंशन अलग-अलग ऊंचाई, चौड़ाई और लंबाई के साथ मौजूदा मॉडल से थोड़े अलग हैं। इसकी लंबाई 3,860 एमएम, चौड़ाई 1,695 एमएम और ऊंचाई 1,500 एमएम हैं। नतीजतन, यह मौजूदा मॉडल की तुलना में 15 एमएम लंबी, 30 एमएम ऊंची 40 एमएम संकरी है। हालांकि, व्हीलबेस आउटगोइंग मॉडल के समान ही है।

2024 Maruti Suzuki Swift: फीचर्स 

आगामी स्विफ्ट के केबिन इंटीरियर को फ्रोंक्स, बलेनो और ब्रेजा सहित मारुति कारों की वर्तमान रेंज के समान लेआउट प्राप्त होगा। इसमें 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, डैशकैम सपोर्ट के साथ 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग-माउंटेड बटन और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स को दिया जाएगा।

2024 Maruti Swift Features

हालांकि, चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट के उपकरण में सबसे बड़ा एडऑन एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) है जिसमें ऑटोनॉमस ब्रेकिंग असिस्ट, ऑटोमैटिक हाई बीम असिस्ट और बहुत सारे नए फीचर्स हैं। हालांकि, भारत-स्पेक स्विफ्ट में ADAS फीचर्स का मिलना अभी भी संदिग्ध हैं।

2024 Maruti Suzuki Swift: इंजन स्पेक्स, माइलेज

आगामी चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट मौजूदा 1.2-लीटर 4-सिलेंडर, K12 डुअल-जेट पेट्रोल इंजन को बिल्कुल नए 1.2-लीटर 3-सिलेंडर Z सीरीज पेट्रोल मिल से बदल देगी। कोडनेम Z12E, यह मोटर माइल्ड हाइब्रिड सेटअप के साथ भी उपलब्ध होगी जो नई स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में मानक फिटमेंट के रूप में ऑल-व्हील ड्राइव के साथ आती है।