केसरिया चुनरी पहन दिल्ली रवाना हुई क्षत्राणियां, इस कार्यक्रम में करेंगी शिरकत, जयकारें के साथ करेंगी कूच
bisnoe-samachar

केसरिया चुनरी पहन दिल्ली रवाना हुई क्षत्राणियां, इस कार्यक्रम में करेंगी शिरकत, जयकारें के साथ करेंगी कूच

पत्थर को भी कर दे पानी जय भवानी - जय भवानी के जयकारों के साथ यह क्षत्राणियां 11 बजकर 30 मिनट पर बाड़मेर से निकली हैं. कल सुबह यह दिल्ली पहुँचेंगी.

WhatsApp Group Join Now
 
Barmer Live video
राजस्थान बिश्नोई समाचार नेटवर्क दिल्ली बाड़मेर से दिल्ली के बीच बिछी रेल की पटरियां आमतौर पर यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह तक पहुँचाने का काम करती हैं. लेकिन शनिवार को यह पश्चिम राजस्थान के बाड़मेर में जन्मे और देशभर में अपनी ख्याति अर्जित कर चुके तनसिंह की जन शताब्दी के आयोजन में क्षत्राणियों की जबरदस्त भागीदारी का आधार बनी.

 

 

केसरिया चुनरी, कुमकुम तिलक और मन मे गर्व को भरकर सैकड़ो की संख्या में क्षत्रिय समाज की महिलाओं ने दिल्ली कूच किया है. ना ताकत दिखाने का मन और ना ही भीड़ जताने की मंशा,ह्रदय में उस शख्स को श्रद्धांजलि अर्पित करने की अभिलाषा, जिनके जन्म को 100 साल पूरे हुए हैं. दिल्ली पधारने के आह्वान पर क्षत्रिय समाज के प्रणेता और श्री क्षत्रिय युवक संघ के संस्थापक पूज्य श्री तनसिंह जी की जयंती के शुभ अवसर पर 28 जनवरी 2024 को दिल्ली में ‘जन्म शताब्दी समारोह’ के आयोजन के लिए बाड़मेर से रवाना हुई पहली स्पेशल ट्रेन में सैकड़ो की संख्या में क्षत्राणियां भी दिल्ली के लिए निकली हैं.

इस स्टेडियम में करेंगी शिरकत‘पत्थर को भी कर दे पानी जय भवानी – जय भवानी’ के जयकारों के साथ यह क्षत्राणियां 11 बजकर 30 मिनट पर बाड़मेर से निकली हैं और कल सुबह यह दिल्ली पहुँचेंगी. यहां देश भर से आए लाखो लोगों के साथ जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में क्षत्रिय समाज के प्रणेता और श्री क्षत्रिय युवक संघ के संस्थापक पूज्य श्री तनसिंह जी की जयंती कार्यक्रम में शिरकत करेंगी.

कुछ ऐसी भी महिलाएं थी, जो पूरे परिवार को इस खास अवसर से रूबरू करवाने के लिए निकली हैं. सुमन रानीगांव बताती हैं कि उनका सौभाग्य है कि वह क्षत्रिय कुल में जन्मी हैं. सीमा भुरटिया बताती हैं कि आज दिल्ली में न तो कोई भीड़ एकत्रित करनी है और कोई शक्तिप्रदर्शन करना है. आज इस ट्रेन में सवार होकर वह यह बता रही हैं कि सामाजिक समानता का तनसिंह जी का सपना साकार हुआ है.

दिल्ली से चल रही स्पेशल ट्रेनआपको बता दे कि तनसिंह की जयंती का मुख्य कार्यक्रम नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कल आयोजित होगा. इस भव्य कार्यक्रम में राजस्थान ही नहीं, बल्कि देशभर के अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में 36 कौम के लोग शामिल होंगें. इस खास कार्यक्रम के लिए देश के विभिन्न राज्यों में विशेष ट्रेन आरक्षित कराई गई है, जिसमे अकेले बाड़मेर से 2 स्पेशल ट्रेन दिल्ली जा रही है. इससे पहले साल 2021 में श्री क्षत्रिय युवक संघ के 75 साल पूरे होने पर जयपुर में हीरक जयंती समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें करीब 3 लाख लोग जुटे थे