जोधपुर की एक लड़की को सड़क पर मिला ₹1 का नोट,बेचकर कमाये पूरे 9 लाख रुपए
bisnoe-samachar

जोधपुर की एक लड़की को सड़क पर मिला ₹1 का नोट,बेचकर कमाये पूरे 9 लाख रुपए

WhatsApp Group Join Now
 
जोधपुर की एक लड़की को सड़क पर मिला ₹1 का नोट,बेचकर कमाये पूरे 9 लाख रुपए

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- अगर आपके पास भी 1, 5 और 10 रुपए के पुराने नोटों की क्लेकशन हैं तो ये खबर आपके काम की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक रुपये के नोट को बेचकर आप लाखों कमा सकते हैं। इन दिनों पुराने नोटों और सिक्कों की खूब डिमांड है। आइए नीचे खबर में जानते हैं कैसे बेच सकते हैं पुराने नोट और सिक्के....

क्या आपको भी पुराने नोट्स इकट्ठा करने का शौक है. क्या आपने भी मजे-मजे में कई सारे पुराने नोट्स इकट्ठे किए हुए हैं. अगर हां, तो ये नोट्स आपको लखपति बना देंगे. देश में कई सारी ऐसी वेबसाइट्स हैं जो पुराने नोट्स खरीदती हैं तो उनकी नीलामी लगाती हैं. इन वेबसाइट्स पर जाकर आप भी अपने पुराने नोट्स बेच सकते हैं और लखपति बन सकते हैं।

 

 

 

ये एक ऐसा तरीका है, जहां आप घर बैठकर ही पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत है. अगर आपने बचपन में शौकिया तौर पर 1, 5 और 10 रुपए के नोट इकट्ठे किए हैं और उनका एक गुल्लक तैयार कर दिया है तो अब वो नोट आपको लखपति बना देंगे. बता दें ये नोट भले ही चलन में नहीं हैं लेकिन इतनी वैल्यू आज कई ज्यादा है।

देश में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देते हैं. ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar) ऐसी साइट्स हैं, जहां आप 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं। इतना ही नहीं इन साइट्स से आप रेयर क्वाइन भी खरीद सकते हैं. ये साइट ऐसा दावा करती हैं कि यहां पुराने नोट बेचे जाते हैं।