1 रूपए के सिक्के की बढ़ी डिमांड मिल रहे है लाखो रुपये
bisnoe-samachar

1 रूपए के सिक्के की बढ़ी डिमांड मिल रहे है लाखो रुपये

WhatsApp Group Join Now
 
1 रूपए के सिक्के की बढ़ी डिमांड मिल रहे है लाखो रुपये
 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- 70 से 80 के दशक के सिक्कों की त करें तो अब ये मार्केट में दिखना पूरी तरह से बद हो चुके है। इन सिक्कों को अब दादी या नानी की तिजौरी के अंदर देखा जा सकता है या फिर जिन्हें एंटीक चीजों (Antique Items) को कलेक्ट करने का शौक रखते हो। लेकिन अब स बात को बहुत कम लोग ही जानते होगें कि मार्केट में भले ही ये सिक्के ना चले लेकिन ऑनलाइन प्लेटफीर्म पर सकी मांग काफी ज्यादा है। जिसमें 1 रूपए के सिक्के की डिमांड काफी ज्यादा है।
 

अब 1 रूपए के सिक्के की कीमत इतनी लगाई जा रही है कि आप सोचकर भी दंग रह जाएगें क्योकि अब यह 1 रूपए का सिक्का काफी कीमती बन चुका है। आज हम आपको इस सिक्के की उन खासियतों के बारे में बता रहे है जिससे इसकी मार्केट में जबरदस्त डिंमाड है।
 

दरअसल मार्केट में 1रूपए के सिक्के की जबरदस्त डिमांड के बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है कि यह ब्रिटिशकाल के समय का है। साल 1885 में जब ब्रिटिश शासन था तब इस सिक्के का इस्तेमाल काफी किया जाता था। अब इस सिक्के की दुलर्भता के कारण इसकी डिमांड करोड़ों में है। यदि आपके पास ब्रिटिश काल के समय का सिक्का है तो घर बैठे आप करोड़पति बन सकते हैं।

यदि आपके पास 1 रूपए का सिक्का है और कोरोड़ों की कमाई करना चाहते है तो इसके लिए आप olx ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar) जैसी साइट साइट्स हैं, जहां आप बतौर सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करके और फोटो को अपलोड करके से सेल कर सकते है।