20 रुपए का नोट है तो हो जाएगी आपकी लाइफ चेंज,ऑनलाइन सेल करके कमाए लाखों रुपए
bisnoe-samachar

20 रुपए का नोट है तो हो जाएगी आपकी लाइफ चेंज,ऑनलाइन सेल करके कमाए लाखों रुपए

WhatsApp Group Join Now
 
20 रुपए का नोट है तो हो जाएगी आपकी लाइफ चेंज,ऑनलाइन सेल करके कमाए लाखों रुपए
Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- पुराने नोट हो या फिर क्वाइन (Old Coins Collection) इसे रखने का शौक कई लोगों को होता है. अगर आप भी उन्हीं में से है जिन्हें पुराने क्वाइन और नोट को रखने का शौक है, तो आपके लिए अच्छी खबर है. अक्सर कई लोगों को यूनीक चीजों को सहेज के रखने का शौक होता है।

 अगर इसी कलेक्शन में आपके पास अगर 20 रुपए का नोट है (Unique Note) तो जरूर निकाल लें. क्योंकि इस नोट से आप लाखों की कमाई कर सकते हैं. (20 Rupee Note) आइए बताते हैं कैसे आप इस रेयर नोट को ऑनलाइन सेल करके हज़ारों-लाखों रुपए कमा सकते हैं।

बता दें, ऐसी कई वेबसाइट्स हैं, जहां पर आप इस नोट को सेल करके पैसा कमा सकते हैं. यहां पर आप 20 का नोट बेचकर आराम से 4 लाख रुपए कमा सकते हैं. अगर आपने नोट की सेल का मौका गंवा दिया है तो फिर पछतावा हो सकता है. इस नोट की बिक्री करने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना होगा. आइए जानते हैं नोट में क्या-क्या खासियत शामिल होनी चाहिए।

 

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में पुराने नोट को बेचने के लिए कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखना होता है. इसके लिए नोट पर आगे की तरफ जो सीरियल नंबर होता है, वो 786 होना चाहिए. इतना ही नहीं नोट गुलाबी रंग का होना चाहिए. अब आपको लग रहा होगा कि इस नंबर में ऐसी क्या खास बात है, जिस पर इतना पैसा मिलेगा।

 


 



दरअसल, जानकर हैरानी होगी कि सीरियल नंबर 786 को लकी और पवित्र माना जाता है. इस नोट को मुस्लिम लोग इसलिए भी खरीदते हैं कि घर में सुख-समृद्धि बनी रहे. अगर आपके पास ऐसे तीन नोट हैं तो फिर आराम से 12 लाख रुपए में सेल कर सकेत हैं।


 इस नोट की सेल करने के लिए आपको कहीं धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी. आप इस 20 रुपए के नोट को घर बैठे भी सेल कर सकते हैं, जिसके लिए आपके पास मोबाइल या लैपटॉप होना जरूरी है।

वैश्विक मार्केट में बेवसाइट पर आप घर बैठे ही नोट की सेल कर सकते हैं. इसके लिए आपको घर से भी बाहर निकलने की जरूरत नहीं है. आप आराम से अपने 20 रुपए के नोट की अपने मोबाइल से ही सेल कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा. इसके लिए आपको ई-बे साइट पर क्लिक करने की जरूरत होगी. यहां अपने नोट का रजिस्ट्रेशन कराकर बेच सकते हैं.