सिर्फ 1 रुपए का नोट घर बैठे दिला रहा 7 लाख रूपये,जानिए बेचने का आसान तरीका
bisnoe-samachar

 सिर्फ 1 रुपए का नोट घर बैठे दिला रहा 7 लाख रूपये,जानिए बेचने का आसान तरीका

WhatsApp Group Join Now
 
 सिर्फ 1 रुपए का नोट घर बैठे दिला रहा 7 लाख रूपये,जानिए बेचने का आसान तरीका

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- 1 rupee rare note. अगर आप तीज त्यौहार पर अपने घरों की साफ सफाई करते हैं, जो कुछ ना कुछ दुर्लभ करेंसी के नोट और सिक्के मिल जाते हैं, ऐसे में लोगों का कम जानकारी होने के वजह से इन रियर नोट और सिक्कों की कमाई नहीं कर पाते हैं, जिससे लोग अमीर बनने से रह जाते हैं। यहां पर आप को ऐसी गजब की जानकारी दे रहे है, लाखो की कमाई एक पल में कर सकते हैं।

आप ने कभी ना कभी दुर्लभ करेंसी के नोट और सिक्के के नीलामी के बारे में तो जरुर पढ़ होगा, मार्केट में लोग इससे करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। अगर आप ने कोई दुर्लभ करेंसी को जमा करके रखा है, तो आप की बल्ले-बल्ले हो गई है। यहां पर ऐसे सिर्फ 1 रुपए के इस सिक्के की बात कर रहे हैं, जो ब्रिटिश काल का है, जिसे ऑनलाइन के माध्यम से घर बैठे लाखों दिला रहा है।

सिर्फ 1 रुपए का नोट घर बैठे दिला रहा 7 लाख

दरअसल हम यहां पर जिस ₹1 की जी पुराने नोट की बात कर रहे हैं, ये काफी सालों पूराना नोट है, जिससे सेल करने पर ₹7 लाख मिल रहे है। वही यह सिक्का आजादी से भी पहले का है, इस नोट पर ब्रिटिश जॉर्ज किंग पंचम की तस्वीर छपी हुई हैं। यह नोट आजादी से पहले का है इस वर्ष 1935 में जारी किए गए थे। जिस पर तत्कालीन गवर्नर ज केली के साइन है। घर में पड़ें दुर्लभ नोट और सिक्कों को आप  CoinBazzar, Indiamart और Quikr जैसे पोर्टल पर जाकर सेल कर सकते हैं।

नोट- अगर आप ऐसी दुर्लभ नोट और सिक्कों की खरीद-फरोख्त करते हैं, तो आप को आरबीआई के अलर्ट जरुर पढ़ना चाहिए। क्योंकि आरबीआई ऐसे समय-समय पर फ्रॉड्स के बारे में पहले भी चेतावनी जारी करती रहता है, जिससे आप नोट और सिक्का बेचने के चक्कर में कहीं आप किसी फ्रॉड का शिकार ना बन जाएं।