सरकार सस्ती LPG के साथ दे रही सब्सिडी,कम कीमत में ख़रीदे गैस सिलेंडर
bisnoe-samachar

सरकार सस्ती LPG के साथ दे रही सब्सिडी,कम कीमत में ख़रीदे गैस सिलेंडर

WhatsApp Group Join Now
 
सरकार सस्ती LPG के साथ दे रही सब्सिडी,कम कीमत में ख़रीदे गैस सिलेंडर

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- भारत में इन दिनों एलपीजी सिलेंडर की बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिलता है। सरकार भी अब एलपीजी सिलेंडर पर बंपर सब्सिडी प्रदान कर रही है, जिसके लिए आपको कहीं भी दिक्कतों की जरूरत नहीं है। एलपीजी सिलेंडर की आप बहुत ही कम में खरीदकर घर ला सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

इसके साथ ही आजकल गैस सिलेंडर की कीमत भी बढ़ चुकी हैं। इसके चलते लोग काफी परेशान हैं। अतः आज हम आपको एक ऐसे बुकिंग के तरीके के बारे में बता रहें हैं। इससे आपको सिलेंडर की खरीदारी करने पर काफी बचत हो जाएगी, जहां किसी तरह की परेशानी नहीं होगी, जिसे जानकर दिल खुश हो जाएगा।

इन लोगों को मिलती हैं सब्सिडी

केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम उज्जवला योजना से करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं। योजा में इन लोगों को गैस सिलेंडर पर सरकार की और से सब्सिडी दी जाती हैं, लेकिन जो लोग इस योजना से नहीं जुड़े हैं। उनको हर महीने काफी गैस सिलेंडर लेने के लिए होते हैं।

ऐसे में यह तरीका आपके गैस सिलेंडर के काफी पैसे बचाने का काम कर सकते हैं, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। समय-समय पर तेल मार्केटिंग कंपनियां आपको कैशबैक दिया करती है। आप इंडियन ऑयल,भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी कंपनियों पर अपने एलपीजी सिलेंडर को बुकिंग कराने का काम कर सकते हैं। इसके साथ ही Amazon Pay, Google Pay, Mobikwik, Paytm और UPI जैसे प्लेटफॉर्म पर जाकर भी आप बुकिंग कराने का काम कर सकते हैं।

करें ऑनलाइन पेमेंट

गैस सिलेंडर की बुकिंग करने के लिए आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाकर अपने गैस सिलेंर को बुकिंग कराने का काम कर सकते हैं। सोशल प्लेटफॉर्म से खीरदारी करने पर आपको कैशबैक का फायदा मिल जाएगा। यहां आप ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं।

आप ऑनलाइन गैस सिलेंडर को बुक करने का काम कर सकते हैं। इसमें आपको कैशबैक मिलने के साथ ही आपका समय भी बचता है। इससे आपको गैस सिलेंडर की डिलीवरी देने वाले को पैसे देने की जरूरत होती है, आपको काफी आसानी हो जाती है। इसलिए आप आसानी से गैस सिलेंडर की खरीदारी कर सकते हैं।