बेटियों के लिए खुशख़बरी सरकार दे रही हैं 47 लाख रुपये,ऐसे करे आवेदन 
bisnoe-samachar

बेटियों के लिए खुशख़बरी सरकार दे रही हैं 47 लाख रुपये,ऐसे करे आवेदन 

अगर आपके घर मे किसी बेटी का जन्म हो जाए तो टेंशन ना लें जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। आपको किसीत रह की दिक्कत नहीं होगी।
WhatsApp Group Join Now
 
बेटियों के लिए खुशख़बरी सरकार दे रही हैं 47 लाख रुपये,ऐसे करे आवेदन 

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- अगर आप बेहतरीन स्कीम का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर तमाम जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। अगर आपके घर मे किसी बेटी का जन्म हो जाए तो टेंशन ना लें जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। आपको किसीत रह की दिक्कत नहीं होगी।

केंद्र सरकारी की तरफ से चलाई जा रही बेहतरीन स्कीम हर किसी को अमीर बनाने का सपना पूरा कर रही है, जिससे जुड़कर आप अमीर बन सकते हैं। आज हम आपके सुकन्या समृद्धि योजना के बारे में बताने वाले हैं। इस योजना में आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

इसमें आपको मिनिमम 250 रुपये से लेकर मैक्सिमम 1.50 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं। स्कीम में 10 साल से पहले ही बेटी का अकाउंट ओपन करना होगा। स्कीम की मैच्योरिटी सीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है।

18 साल की आयु में आपको किसी तरह की परेशान नहीं करनी होगी, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है। इसके साथ ही आप इनकम टैक्स में छूट का फायदा प्रापत कर सकते हैं। इसके अलावा भी कई धाकड़ स्कीम बेटियों का दिल जीत रही हैं।

केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही है योजना अभ राज्य सरकारों को सौंपने का काम किया गया है। बालिका समृद्धि योजना गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हैं, जिसे परिवारों के लिए शुरू किया गया था।

इसमें बेटी के पैदा होने पर 500 रुपये का लाभ दिया जाता है। साथ ही जब बिटिया स्कूल जाने लगती है तो हर साल स्कॉलरशिप दी जाती है। यह रकम 300 रुपये से शुरू होकर 1000 रुपये तक पहुंच जाती है। आपने तनिक भी यह अवसर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।