कांग्रेस के पूर्व विधायक रूपाराम धनदेव जा रहे अयोध्या,आया बुलावा
bisnoe-samachar

 कांग्रेस के पूर्व विधायक रूपाराम धनदेव जा रहे अयोध्या,आया बुलावा

WhatsApp Group Join Now
 
 कांग्रेस के पूर्व विधायक रूपाराम धनदेव जा रहे अयोध्या,आया बुलावा

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- जैसलमेर से कांग्रेस के पूर्व विधायक रूपाराम धनदेव आज अयोध्या के लिए रवाना हुए। वे 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शरीक होने अयोध्या जा रहे हैं। कांग्रेस द्वारा इस कार्यक्रम को बीजेपी का राजनीतिक करण बताया जा रहा है और कई कांग्रेसी इस कार्यक्रम में नहीं जा रहे हैं। जबकि एक्स एमएलए रूपाराम इस कार्यक्रम में जा रहे हैं।

रूपाराम धनदेव का कहना है कि वे मेघवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं इस कारण उनका समाज किसी पार्टी का नहीं है। उन्हें समाज के अध्यक्ष के तौर पर न्योता दिया गया है ना कि कांग्रेसी के नाते। इसलिए वे इस कार्यक्रम में जरूर जाएंगे और भगवान राम के दर्शन करेंगे।

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जैसलमेर के संत-महात्माओं के अलावा एक मात्र व्यक्ति रूपाराम धनदेव को न्योता दिया गया है।

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जैसलमेर के संत-महात्माओं के अलावा एक मात्र व्यक्ति रूपाराम धनदेव को न्योता दिया गया है।

गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जैसलमेर के संत-महात्माओं के अलावा एक मात्र व्यक्ति रूपाराम धनदेव को न्योता दिया गया है। हालांकि कांग्रेस के आला लीडर इस कार्यक्रम को बीजेपी कि राजनीति का कार्यक्रम बताते हुए बहिष्कार कर रहे हैं और 22 के बाद जाने कि बात कह रहे हैं।

जैसलमेर के एकमात्र व्यक्ति को मिला न्योता

दरअसल, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश भर में 2 हजार लोगों को न्योता भेजा गया है। जिसमें राजस्थान के 150 लोगों को न्योता भेजा गया है। वहीं जैसलमेर की बात करें तो जैसलमेर के संत महात्माओं के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक रूपाराम धनदेव ही एक मात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें इस भव्य कार्यक्रम के लिए न्योता मिला है। रूपाराम खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और वे इस कार्यक्रम के लिए रवाना भी हो गए हैं। उन्होने बताया कि वे 21 को लखनऊ जाएंगे जहां उनके ठहरने और गाड़ी आदि की व्यवस्था की गई है। लखनऊ से वे अयोध्या जाएंगे। उनको बाकायदा गाड़ी पार्किंग आदि के लिए अलग से क्यूआर कोड आदि भेजे गए हैं। साथ ही उनका एक अलग से कोड नंबर भी भेजा गया है ताकि इसी नंबर के आधार पर रुकने ठहरने आदि की व्यवस्था सही हो सके।

अयोध्या जाकर सबके लिए प्रार्थना करूंगा

रूपाराम का कहना है कि वे अयोध्या जाएंगे और इस मौके पर वे देश व प्रदेश वासियों के साथ साथ जैसलमेर के निवासियों के लिए भी प्रार्थना करेंगे। उन्होंने बताया कि इस मौके का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और आखिरकार ये क्षण आ ही गया। इस समारोह में जाने के लिए मिले न्योता से वे खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

कौन है रूपाराम धनदेव

रूपाराम धनदेव कांग्रेसी लीडर है और जैसलमेर के चेलक गांव के निवासी हैं। वे जलदाय विभाग के चीफ के पद से वीआरएस लेकर कांग्रेस पार्टी से जुड़े और साल 2013 का चुनाव लड़ा। ये चुनाव वे हार गए। इसके बाद इनकी बेटी अंजना मेघवाल जिला प्रमुख बनी। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बने और चुनाव जीत कर एमएलए बने। इस बार हुए विधानसभा चुनाव में वे बीजेपी के छोटू सिंह से हार गए।