EPFO Update ईपीएफओ ने भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े ईपीएफ खातों में लेनदेन करने से किया इनकार 
bisnoe-samachar

 EPFO Update ईपीएफओ ने भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े ईपीएफ खातों में लेनदेन करने से किया इनकार 

WhatsApp Group Join Now
 
 EPFO Update ईपीएफओ ने भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े ईपीएफ खातों में लेनदेन करने से किया इनकार 

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली-  EPFO Paytm Update: अगर आप किसी कंपनी में काम करते हैं तो आपका पीएफ जरुर कटता होगा। ऐसे में ये खबर आपके बेहद काम आ सकती है। क्यों कि EPFO ने सभी सब्सक्राइबर्स को पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े सभी खाताधारकों को खाता अपडेट करने के निर्देश दिए हैं।

अगर वह ये काम नहीं करते हैं तो 23 फरवरी तक जरुर कर लें। अगर आप इन सभी नियमों का पालन नहीं करते हैं तो आपका खाता बंद हो जाएगा। इसलिए सभी सब्सक्राइबर्स को दिए गए निर्देशों का पालन भी करें। जानकारी के लिए बता दें ये आदेश RBI तके पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सर्विस बैन करने के बाद में आया है। EPFO ने नया बैंक खाता लिंक करानने की समय सीमा भी जारी कर दी है।

RBI के मुताबिक ईपीएफओ ने भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े ईपीएफ खातों में लेनदेन करने से इनकार कर दिया है। जानकारी के अनुसार, ईपीएफओ ने सभी पीएफ खाताधारकों को पेटीएम से जुड़ें सभी खातों में जमा या फिर क्रेडिट ट्रांजेक्शन करने का फैसला लिया है।

इसके लिए EPFO ने 23 फरवरी तक का समय भी सब्सक्राइबर को दिया है। जिससे कि सभी लोग दी गई तारीख तक अपने खाते को अपडेट कर लें। अगर आपका भी खाता पेटीएम पेमेंट बैंक के साथ में लिंक है तो फौरन करा लें वरना ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

इतना ही नहीं पेटीएम पेमेंट बैंक से जुड़ें खातों को क्लेम व एडवांस रिक्वेस्ट को भी स्वीकार न करने के निर्देश दिए गए हैं। इससे यदि आप पीएफ से पैसा निकालने के लिए क्लेम करने के बारे में विचार बना रहे हैं और आपका खाता उसमें पेटीएम पेमेंट्स बैंक वाला लिंक है तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।

सुविधाओं को बिना किसी देरी के ईपीएफओ के द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो परेशानी में फंस सकते हैं। जानकारी के अनुसार, ग्राहक 29 फरवरी 2024 तक की रकम प्राप्त करने और क्रेडिट प्राप्त करने के लिए पेटीएम ऐप का इस्तेमाल करना जारी रख सकते हैं।