15 ईडी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज , जांच प्रभावित करने का आरोप
bisnoe-samachar

 15 ईडी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज , जांच प्रभावित करने का आरोप

तमिलनाडु में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी अंकित तिवारी की जांच में अड़ंगा लगाने के आरोप में 15 ईडी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
WhatsApp Group Join Now
 
 15 ईडी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज , जांच प्रभावित करने का आरोप

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- तमिलनाडु में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी अंकित तिवारी की जांच में अड़ंगा लगाने के आरोप में 15 ईडी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला तमिलनाडु के सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) के अधिकारियों ने मदुरै पुलिस थाने में दर्ज कराया है। मामले में मदुरै पुलिस ने ईडी अधिकारियों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है।

शिकायत में आरोप है कि रिश्वत मामले में तिवारी की गिरफ्तारी के बाद राज्य की जांच टीम ईडी के मदुरै जोनल कार्यालय में तलाशी के लिए पहुंची थी। इस दौरान कार्यालय में एक अतिरिक्त निदेशक रैंक के अधिकारी समेत 15 अधिकारियों ने उनको परिसर में तलाशी नहीं लेने दी और उन्हें कर्तव्य के निर्वहन से रोका। दूसरी तरफ ईडी ने भी डीवीएसी पर अवैध तलाशी और संवेदनशील रिकॉर्ड चुराने के आरोप लगाए हैं।

क्या है मामला?

ईडी अधिकारी अंकित तिवारी को 1 दिसम्बर को तमिलनाडु के दिंडीगुल जिले में एक डॉक्टर से 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए डीवीएसी अधिकारियों ने रंगे हाथों पकड़ा था। अधिकारियों ने तिवारी को दिंडीगुल में न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। मद्रास हाईकोर्ट तिवारी की जमानत याचिका खारिज कर चुका है।