शादी से पहले ख़रीदे ले सोना,मार्केट में मचा रहा है हाहाकार!,फटाफट जानें गोल्ड का ताजा रेट
bisnoe-samachar

शादी से पहले ख़रीदे ले सोना,मार्केट में मचा रहा है हाहाकार!,फटाफट जानें गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Group Join Now
 
शादी से पहले ख़रीदे ले सोना,मार्केट में मचा रहा है हाहाकार!,फटाफट जानें गोल्ड का ताजा रेट

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- अगर आप सोना-चांदी की खरीदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो फिर कतई भी देर नहीं करें, क्योंकि अब रेट में काफी उठा-पटक का दौर देखने को मिल रहा है। अगर आपके घर परिवार में किसी की शादी या ब्याह है तो पहले सोने की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

आपने सोना खरीदारी में देरी की तो फिर अफसोस करना होगा, क्योंकि फिर मौका चूक जाएंगे। सर्राफा बाजार के जानकारों के अनुसार,अगर आपने सोना खरीदारी अब नहीं की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं, जो हर किसी के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। इससे पहले आप सोना खरीदकर घर ला सकते हैं।

फटाफट जानें 22 से 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय ना गंवाएं, क्योंकि फिर ऐसा मौका शायद ही आ पाएगा। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सोने के दाम में काफी उठा-पटक देखने को मिल रही है। 24 कैरेट वाला गोल्ड का भाव 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इइके अलावा 22 कैरेट वाला गोल्ड 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

देश की राजधानी दिल्ली में भी 24 कैरेट वाले गोल्ड की कीमत 63970 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है। यहां 22 कैरेट वाला सोना 58650 रुपये दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

कोलकाता और मुंबई में जानें ताज रेट

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाला गोल्ड 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला सोना 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63970 रुपये प्रति दस ग्राम, जबकि 22 कैरेट का रेट 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की बात करें तो 24 कैरेट वाला गोल्ड 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

एक किलो चांदी का रेट

अगर आप चांदी की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर टेंशन ना लें। सर्राफा बाजार में आप एक किलो चांदी को 71900 रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं। घर में कोई शादी का फंक्शन होने वाला है तो फटाफट इसकी खरीदारी कर सकते हैं।