Business Idea : मात्र 1 हजार रुपये से शुरू करे ये काम हर रोज कमाओ हजारो रुपये
bisnoe-samachar

Business Idea : मात्र 1 हजार रुपये से शुरू करे ये काम हर रोज कमाओ हजारो रुपये

 मात्र 1 हजार रुपये से शुरू करे ये बिज़नेस और रोजाना कमाए 5 हजार रुपये , अगर आप भी बिजनेस करके पैसा कमाना चाहते है तो हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे धमाकेदार बिजनेस के बारे में जिससे आप कुछ ही समय में लाखों रूपये कमा सकते है,
WhatsApp Group Join Now
 
Business Idea : मात्र 1 हजार रुपये से शुरू करे ये काम हर रोज कमाओ हजारो रुपये
Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- देश में कई लोग ऐसे भी हैं जिनको नौकरी से ज्यादा बिजनेस पसंद है। आज हम आपके लिए एक ऐसा ही बिजनेस आइडिया (business idea in hindi) लेकर आए हैं जिसकी आज के बाजार में काफी डिमांड है। अगर आप नौकरी नहीं छोड़ सकते हैं तब भी आप इस बिजनेस के जरिये कमा सकते हैं। 

आप सभी को आलू के चिप्स यानी पोटेटो चिप्स काफी पसंद होगा। आप इसका बिजनेस आसानी से शुरू कर सकते हैं। आप अपने घर के एक छोटे कमरे से इसकी शुरुआत कर सकते हैं। आइए इस जानते हैं कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको कितने पैसों की जरूरत पड़ेगी, साथ ही आपको इसकी मार्केटिंग कैसे करनी है?
 
हम सभी के स्नैक के तौर पर आलू के चिप्स खाना पसंद करते हैं। बाजार में कई कंपनी आलू की चिप्स बनाते हैं। कई कंपनी तो पोटेटो चिप्स के ब्रांड के तौर पर जानी जाती है। आप घर में आसानी से आलू के चिप्स बना कर मोटी कमाई कर सकते हैं।

आलू के चिप्स बनाने के लिए बाजार में कई तरह के मशीन मौजूद है। आप शुरुआत में केवल 850 रुपय तक की मशीन खरीद कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जब आपकी आमदनी बढ़ जाए तब आप इसमें ज्यादा निवेश कर सकते हैं। जितना बड़ा आपका बिजनेस होगा उतना बड़ा आपकी आमदनी होगी।

आपको मशीन के साथ रॉ मैटिरियल यानी आलू के लिए भी खर्च करना होगा। आप मंडी से जाकर थोक से आलू खरीद सकते हैं। आज के टाइम में ऑनलाइन चिप्स काटने वाली मशीन पसंद है। आप इस मशीन को किसी भी टेबल पर रख कर आराम से चिप्स काट सकते हैं। इन मशीन को चलाने के लिए आपको बिजली की जरूरत नहीं है। आप इसे हाथ से चला सकते हैं।

बाजार में इसकी डिमांड बढ़ गई है। लोगों को आलू के चिप्स काफी पसंद आ रहे हैं। आप ठेला या दुकान लगाकर इसकी बिक्री कर सकते हैं। इसी के साथ आप इन दुकान वालों के साथ डील भी कर सकते हैं जो कि इस तरह के चिप्स बेचते हैं। आज के टाइम में ऑनलाइन मार्केट में भी आप इसकी बिक्री कर सकते हैं।

अगर आप एक दिन में 10 किलो आलू के चिप्स बनाते हैं तो आप आसानी से एक दिन में हजार रुपये कमा सकते हैं। इसका मतलब कि आप 7-8 गुना ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कोई विशेष निवेश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।