आम लोगों को एलपीजी सिलेंडर की महंगाई से बड़ी राहत ,एलपीजी सिलेंडर के गिरेंगे दाम
bisnoe-samachar

 आम लोगों को एलपीजी सिलेंडर की महंगाई से बड़ी राहत ,एलपीजी सिलेंडर के गिरेंगे दाम

WhatsApp Group Join Now
 
 आम लोगों को एलपीजी सिलेंडर की महंगाई से बड़ी राहत ,एलपीजी सिलेंडर के गिरेंगे दाम

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- केंद्र की मोदी सरकार 1 फरवरी 2024 को देश का वित्तीय बजट पेश करने जा रही है, जिसकी तैयारी तेजी से चल रही है। सरकार वित्तीय बजट में आम लोगों को एलपीजी सिलेंडर की महंगाई से बड़ी राहत दे सकती है। माना जा रहा है कि सरकार एलपीजी सिलेंडर के दाम में बंपर कटौती कर सकती है, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगा।

सरकार की ओर से एलपीजी सिलेंडर पर 80 रुपये तक कम किए जा सकते हैं जो किसी बड़े ऐलान की तरह होगा। इसका फायदा बड़ी संख्या में लोगों को होने जा रहा है, जो किसी बूस्टर डोज की तरह होगा। सरकार लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह फैसला ले सकती है। अभी एलपीजी सिलेंडर की कीमत में गिरावट पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

आम जनमानस को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए सरकार की तरफ से एलपीजी सिलेंडर के दाम में बंपर कटौती की जानी संभव मानी जा रही है। सरकार एलपीजी  सिलेंडर के दाम में करीब 80 रुपये की गिरावट करेगी, जिसके बाद आप इसे सस्ते में खरीद सकते हैं।

आप गिरावट के बाद एलपीजी सिलेंडर कुल 820 रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं जो किसी फायदे की तरह होगा। इस साल की यह बड़ी गिरावट होगी, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। इसके साथ ही सब्सिडी वाला सिलेंडर भी बहुत सस्ते में मिलने लगेगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

वित्तीय बजट पेश करते हुए अगर घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 80 रुपये कम होते हैं तो फिर पीएम उज्जवला योजना से जुड़े लोगों की बल्ले-बल्ले हो जाएगी। गिरावट के बाद एलपीजी सिलेंडर और भी सस्ते में खरीद सकेंगे। सरकार की तरफ से अब एलपीजी सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी प्रदान की जा रही है।

वर्तमान में सामान्य सिलेंडर 900 रुपये और सब्सिडी वाला कुल 600 रुपये में मिल रहा है। अगर सरकार 80 रुपये की गिरावट और करेगी तो फिर से कुल 520 रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।