बजट सत्र से पहले पीएम ने कहा कुछ लोगों की हुड़दंग करने की आदत....
bisnoe-samachar

बजट सत्र से पहले पीएम ने कहा कुछ लोगों की हुड़दंग करने की आदत....

WhatsApp Group Join Now
 
बजट सत्र से पहले पीएम ने कहा कुछ लोगों की हुड़दंग करने की आदत....

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- आज से संसद सत्र शुरू हो गया है. जहां 1 फरवरी को निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी. लेकिन उससे पहले आज संसद के बाहर मोदी ने कहा कि पिछले सत्र में नारी शक्ति वंदन अभिनंदन पारित हुआ. 26 जनवरी को नारी शक्ति का सामर्थ्य देखा. आज जब बजट सत्र का आरंभ हो रहा है तब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का मार्गदर्शन और कल निर्मला सीतारमण के द्वारा अंतरिम बजट, एक तरह से ये नारी शक्ति के साक्षात्कार का पर्व है. 

कुछ लोगों का आदतन हुड़दंग करने का स्वभाव है. कुछ आदतन लोकतांत्रिक मूल्यों का चीरहरण करते हैं. हुड़दंग करने वाले सांसद आत्म निरीक्षण करें. बजट सत्र में अच्छी बहस होनी चाहिए. बजट सत्र में पश्चाताप का अवसर है. ऐसे सभी माननीय सांसद आज जब आखिरी सत्र में मिल रहे हैं जब जरूर आत्मनिरीक्षण करेंगे कि 10 सालों में उन्होंने जो किया, अपने संसदीय क्षेत्रों में भी वो किसे से पूछ लें, किसी को याद भी नहीं होगा. किसी को नाम भी पता नहीं होगा. 

लेकिन विरोध का स्वर तीखा क्यों न हो, आलोचना तीखी से तीखी क्यों न हो, लेकिन जिसने सदन को उत्तम विचारों से भावित किया होगा, उनको बहुत बड़ा वर्ग आज भी याद करता होगा. आने वाले दिनों में भी जब सदन की चर्चाएं कोई देखेगा, तो उनका एक-एक शब्द इतिहास की तारीफ बनकर उजागर होगा.