राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा के प्रमुख सचिव बने IAS आलोक गुप्ता
bisnoe-samachar

राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा के प्रमुख सचिव बने IAS आलोक गुप्ता

WhatsApp Group Join Now
 
राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा के प्रमुख सचिव बने IAS आलोक गुप्ता

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिल रहा है. हाल ही में प्रदेश में कई प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिले हैं. वहीं अब एक और बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, देर रात कार्मिक विभाग से एक चिट्ठी जारी की गई है जिसमें बताया गया है कि आईएएस आलोक गुफ्ता (IAS Alok Gupta) को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) का प्रमुख सचिव (Principal Secretary) बनाया गया है. आलोक गुप्ता 1996 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं.

आईएएस आलोक गुप्ता पहले प्रमुख शासन सचिव, ऊर्जा विभाग में थे. लेकिन अब उन्हें पदस्थापित प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राजस्थान के रूप में किया गया है. वह 2023 में आईएएस आलोक गुप्ता पहले प्रमुख शासन सचिव, ऊर्जा विभाग में थे. लेकिन अब उन्हें पदस्थापित प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राजस्थान के रूप में काम कर चुके हैं.

4 फरवरी 2024 को राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग से देर रात एक चिट्ठी जारी की गई है जिसमें लिखा है, श्री आलोक गुप्ता, आईएएस, प्रमुख शासन सचिव, ऊर्जा विभाग, राजस्थान, जयपुर का स्थानान्तरण/ पदस्थापन प्रमुख सचिव, मुख्यमंत्री, राजस्थान, जयपुर के रिक्त पद पर राज्यहित में एतद्द्वारा तुरंत प्रभाव से किया जाता है.

आपको बता दें, सीएम भजन लाल शर्मा के प्रमुख सचिव को लेकर गुजरात कैडर के आईएएस ऑफिसर जेपी गुप्ता का नाम सामने आ रहा था. हालांकि, कहा जा रहा था कि वह लोकसभा चुनाव के बाद राजस्थान आ सकते हैं. लेकिन अब सीएम भजन लाल शर्मा ने आईएएस आलोक गुप्ता पर भरोसा जताया है.

बता दें, 1 फरवरी को ही प्रदेश में 17 IAS अधिकारी और 7 IPS अधिकारियों का तबादला किया गया था. जबकि 3 फरवरी को 49 RAS अधिकारियों का तबादला किया गया. यानी तीन दिन में प्रदेश में 50 से ज्यादा अधिकारियों का तबादला किया गया है.

माना जा रहा है कि सीएम भजन लाल शर्मा लोकसभा चुनाव में किसी तरह का कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. वहीं भजन लाल सरकार अपनी सरकार को प्रदेश में सालों से रहे वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत की सरकार से अलग एक लकीर खींचने की कोशिश में हैं.