बाड़मेर के एक युवक ने कड़ी मेहनत से हासिल की बड़ी सफलता,कंपनी में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर चयन
bisnoe-samachar

बाड़मेर के एक युवक ने कड़ी मेहनत से हासिल की बड़ी सफलता,कंपनी में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर चयन

राजस्थान के रेगिस्तानी और सीमांत जिले बाड़मेर के युवा महिपाल सेजू ने भी बड़ी कंपनी और बड़े पैकेज पर काम करने का सपना देखा था. कड़ी मेहनत और लग्न के बूते पर बाड़मेर के महिपाल सेजू ने महज 21 साल की उम्र में जापान के टोक्यो में एक बड़ी कंपनी में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर चयन करवा ही लिया.
WhatsApp Group Join Now
 
बाड़मेर के एक युवक ने कड़ी मेहनत से हासिल की बड़ी सफलता,कंपनी में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर चयन

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- Success Story: कहते हैं कि दिल में कुछ करने का जज्बा और जुनून हो तो सपना चाहे कितना ही बड़ा क्यों ना हो. साकार हो ही जाता है. राजस्थान के रेगिस्तानी और सीमांत जिले बाड़मेर के युवा महिपाल सेजू ने भी बड़ी कंपनी और बड़े पैकेज पर काम करने का सपना देखा था. कड़ी मेहनत और लग्न के बूते पर बाड़मेर के महिपाल सेजू ने महज 21 साल की उम्र में जापान के टोक्यो में एक बड़ी कंपनी में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर चयन करवा ही लिया.

महिपाल की इस कामयाबी से एक तरफ जहां परिवार में खुशी है तो अब रिश्तेदार और आसपास के लोग भी महिपाल को बधाई देने उनके घर पहुंच रहें हैं. महिपाल बाड़मेर शहर के तिलकनगर के निवासी हैं. बाड़मेर में ही उनकी प्रारंभिक शिक्षा हुई. दसवीं जोधपुर के करने के बाद महिपाल में कोटा में प्रवेश लिया.

12वीं के साथ ही आईआईटी की तैयारी भी शुरू की. महिपाल सेजू बताते हैं कि दिल्ली से 4 साल तक बीटेक की. बीटेक के दौरान प्लेसमेंट एजेंसी ने जापान के नगोया की कंपनी में जॉब के लिए चयन हो गया. जिसका सालाना पैकेज 30 लाख रुपए था. वह 2018 में जापान चला गया.

करीब 3 साल की नौकरी के बाद टोक्यो में मेकनिका कॉर्पोरेशन कंपनी में अप्रैल 2023 में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर चयन हो गया. उसके बाद से लगातार कंपनी के हैड क्वार्टर टोक्यो में कार्यरत हूं. कंपनी में मुख्य काम आईटी कंसलटेंट का है. कंपनी की यूरोप, हांगकांग, मलेशिया, सिंगापुर में भी ब्रांच है.

महिपाल सेजू के पिता गेमराराम वन विभाग में कार्यरत थे. जो अब सेवानिवृत हो चुके हैं. वहीं माता कमला देवी अनपढ़ है. चार भाई -बहनों में सबसे छोटे हैं महिपाल. अब जब जापान की कंपनी में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर चयन हुआ तो हर किसी के जुबान पर इस युवा के चर्चे हैं.