14 तस्कर गिरफ्तार, 1 करोड़ की अफीम बरामद, ड्रोन से किया गिरफ्तार बङी खबर जोधपुर से
bisnoe-samachar

14 तस्कर गिरफ्तार, 1 करोड़ की अफीम बरामद, ड्रोन से किया गिरफ्तार बङी खबर जोधपुर से 

जोधपुर पुलिस द्वारा नई सरकार बनने के बाद पहली बार सबसे बङी कार्यवाही, 14 तस्कर सहीत 1 करोड़ की अफीम बरामद की गयी है। जोधपुर पुलिस द्वारा ड्रोन निगरानी कर के कार्यवाही की है। 
WhatsApp Group Join Now
 
जोधपुर
Bishnoi Samachar Network Delhi राजस्थान जोधपुर. पुलिस कमिश्नरेट के जिला ईस्ट की टीमों ने मंगलवार अलसुबह मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 14 तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा करीब एक करोड़ रुपए की कीमत के मादक पदार्थ जब्त किए हैं. पुलिस को इस अभियान में अवैध पिस्टल व कारतूस भी मिले हैं. इसके अलावा 9 लाख 69 हजार नगद रुपए भी बरामद हुए हैं.
डीसीपी ईस्ट डॉ अमृता दुहन ने शाम को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि अभियान के तहत मंगलवार अलसुबह जालेली फौजदार में आपरेशन सनराइज चतुर्थ के तहत 175 अधिकारियों व पुलिसकर्मियों के साथ टीमों ने 10 जगह पर छापेमारी की. इस दौरान ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया. जिससे कोई तस्कर भाग नहीं सके. पुलिस ने डॉग स्क्वायड की छह टीमें भी तैनात की. कार्रवाई के दौरान मौके से 8 वाहन जब्त किए गए. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में जालेली फौजदार से बुधाराम विश्नोई, हरदेवराम विश्नोई, सागर विश्नोई, ओमप्रकाश विश्नोई, भोमाराम विश्नोई को गिरफ्तार किया गया. जबकि मध्य प्रदेश से अफीम की डिलवरी देने आए 4 आरोपियों सहित अन्य जगहों से कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया।
ड्रेसिंग टेबल में बनाया गुप्त लॉकर: इस दौरान डीसीपी खुद भी मौजूद रहीं. उन्होंने बताया कि जब जालेली फौजदार में तस्करों के घरों में छापेमारी की गई, तो घर की एक—एक जगह की तलाशी ली गई. इस दौरान जब ड्रेसिंग टेबल की तलाशी ली जा रही थी. उस समय पुलिसकर्मियों को उसमें एक गुप्त लॉकर नजर आया. जिसे खंगालने पर प्लास्टिक की थैलियों में अफीम का दूध बरामद हुआ. अलग-अलग घरों से पुलिस ने कुल 20 किलो अफीम का दूध बरामद किया, जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए है. एक जगह पर अफीम के साथ—साथ 9 लाख 69 हजार की राशि जो अफीम बेंच कर लाई गई थी बरामद की गई
एग्जिट प्वाइंट पर पहले ही नाकांबदी की: डीसीपी ने बताया हमने कुल 10 घरों की तलाशी ली थी, जिनमें 5 घरों में हमें यह सामग्री मिली. कार्रवाई से पहले सुबह गांव के चारों तरफ जितने भी भागने के रास्ते थे, उन पर पहले ही नाकाबंदी की गई. जिससे कोई भाग नहीं सके. तलाशी की दौरान एक घर में एमपी से अफीम की डिलीवरी देने आए लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. डीसीपी ने बताया कि मादक पदार्थों को लेकर कोई भी सूचना हमें मिलेगी उस पर कार्रवाई होगी.