देश की सीमा पर शहीद हुआ राजस्थान का जवान, 2012 में की थी आर्मी ज्वॉइन
bisnoe-samachar

देश की सीमा पर शहीद हुआ राजस्थान का जवान, 2012 में की थी आर्मी ज्वॉइन

WhatsApp Group Join Now
 
देश की सीमा पर शहीद हुआ राजस्थान का जवान, 2012 में की थी आर्मी ज्वॉइन

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- पश्चिम बंगाल में ड्यूटी के दौरान बहरोड़ (अलवर) का जवान शहीद हो गया। जिनकी पार्थिव देह कल शुक्रवार को पहुंचेगी। बीएसएफ के जवान नवीन कुमार (30) पुत्र मोहनलाल जांगिड़ गांव जखराना का रहने वाले थे। उनका परिवार और माता-पिता बहरोड़ के उपवन सोसाइटी में स्वयं का फ्लैट लेकर रहते हैं। जबकि बड़ा भाई रेलवे में तैनात है।

पिता मोहनलाल ने बताया कि उनके गुरुवार सुबह करीब 9 बजे बीएसएफ से सूचना मिली कि नवीन को गोली लगी है। उसकी हालत गंभीर है। इसके कुछ देर बाद 10 बजे वापस जानकारी मिली कि बेटे का निधन हो गया है।

सैनिक के पिता मोहनलाल जांगिड़ ने बताया कि नवीन बचपन से ही हंसमुख स्वभाव के थे। नवीन ने साल 2012 में बीएसएफ जॉइन किया था। उसकी ड्यूटी पश्चिम बंगाल में थी। वह 16 दिसंबर 2023 को ही करीब 20 दिन की छुट्टी बिताकर गए थे। नवीन की शादी पांच साल पहले ही गांव नायसराना निवासी पूजा के साथ हुई। उनकी ढाई साल की बेटी पूनवी है।

नवीन के बड़े भाई जितेन्द्र शर्मा रेलवे विभाग में सीनियर टेक्नीशियन है, जो उत्तर प्रदेश के राय बरेली में तैनात है। सैनिक नवीन कुमार की मां नीलम देवी एवं पत्नी गृहिणी है। जबकि पिता मोहनलाल जांगिड़ कारपेंटर का काम किया करते थे। हालांकि वे पिछले दो साल से पैतृक गांव जखराना को छोड़कर सोसाइटी में रहते हैं।