भजनलाल सरकार में हर लोकसभा क्षेत्र से बनेगा एक मंत्री!
bisnoe-samachar

भजनलाल सरकार में हर लोकसभा क्षेत्र से बनेगा एक मंत्री! मंत्री रेस में बिश्नोई आगे

Rajasthan new cabinet list: संभावना है कि हर लोकसभा क्षेत्र से एक मंत्री बनाया जा सकता है. अगर दो बिश्नोई विधायक जीत के गये है उसको देखते हुऐ बाड़मेर जिले में बीजेपी के चार विधायक है। 
WhatsApp Group Join Now
 
Rajasthan new cabinet list: संभावना है कि हर लोकसभा क्षेत्र से एक मंत्री बनाया जा सकता है. बाड़मेर जिले में बीजेपी के चार विधायक है.

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- Rajasthan new cabinet list: राजस्थान में नई सरकार गठन के बाद में मंत्रिमंडल को लेकर तमाम तरीके से कयास लगाए जा रहे हैं. इसी बीच खबर है कि हर लोकसभा क्षेत्र से एक विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है. जिसका फायदा बीजेपी को 2024 के लोकसभा चुनाव में हो सकता है. इसलिए अब मारवाड़ की बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से तमाम तरीके से कयास लगाए जा रहे हैं. बता दें कि बाड़मेर जिले में वर्तमान में बीजेपी के चार विधायक है। 

ऐसे में संभावना है कि इन दोनों विधायकों को मंत्री बना दिया जाए. जिसमें गुड़ामालानी से पहली बार चुने गए विधायक के के बिश्नोई का नाम आगे हैं. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि बिश्नोई समाज के प्रतिनिधित्व के साथ ही विधायक का वसुंधरा राजे और संघ के बेहद ही करीबी होना है।
अगर बात फलोदी विधानसभा की करे तो वहा से तीसरी बार विधायक बन कर आये पब्बाराम विश्नोई को भी मंत्री बनाया जा सकता है संघ से उनका जुड़ाव बहुत मजबूत रहा है। अगर मंत्रिमंडल में नाम नही आता है तो उम्र का दायरा हो सकता है। बिश्नोई समाज का अच्छा नेतृत्व करते है।